Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हाथी ने ली कई की जान, यज्ञ में जमकर मचाया उत्पात, बच्चे समेत 3 को कुचला, देखें VIDEO

Gorakhpur News: गोरखपुर के गांव मोहम्मदपुर माफी में हुए हादसे के बाद हाथी खेतों में घुस गया है, जिसे पकड़ने की कोशिश चल रही है.

हाथी ने ली कई की जान, यज्ञ में जमकर मचाया उत्पात, बच्चे समेत 3 को कुचला, देखें VIDEO

Gorakhpur Mad Elephant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बृहस्पतिवार दोपहर एक हाथी अचानक भड़क गया. एक गांव में यज्ञ समारोह के लिए बुलाए हाथी ने भड़कने के बाद इधर-उधर पागल की तरह दौड़ना शुरू कर दिया, जिससे उसके पैरों नीचे कुचलकर एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है. कई अन्य के गंभीर घायल होने की सूचना है. भीड़ ने हाथी को डराया तो वह भागकर गांव के बाहर खेतों में घुस गया है, जहां वन विभाग, पुलिस और जिला प्रशासन की टीमें उसे घेरकर पकड़ने की कोशिश कर रही हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने गृह जिले में हुए इस हादसे पर दुख जताया है और मरने वालों के परिवार के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है.

मोहम्मदपुर माफी गांव में हो रहा था यज्ञ

बताया जा रहा है कि गोरखपुर जिले के चिलुआताल थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर माफी गांव में यज्ञ समारोह का आयोजन किया गया था. इसके लिए हाथी बुलाया गया था. समारोह के दौरान हो रहे शोर से अचानक हाथी भड़क गया. बताया जा रहा है कि कुछ बच्चे हाथी को छेड़ रहे थे. इसके चलते भी उसके बिदकने की संभावना जताई जा रही है. भड़कते ही हाथी ने इधर-उधर भागना शुरू कर दिया. इस दौरान कई लोग उसके पैरों तले कुचले गए या उससे बचने की कोशिश में घायल हो गए. प्राप्त जानकारी के अनुसार, हाथी के पैरों तले कुचलकर 55 वर्षीय कांति देवी पत्नी शंकर उपाध्याय, 50 वर्षीय कौशल्या देवी पत्नी दिलीप कुमार और 4 वर्षीय कृष्णा पुत्र राजीव की मौत हो गई है. हालांकि मृतकों के नाम की अब तक जिला प्रशासन ने पुष्टि नहीं की है. ये तीनों मोहम्मदपुर माफी गांव के ही निवासी बताए जा रहे हैं.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे वन अधिकारी

हाथी के पागल होकर गांव में इधर-उधर दौड़ने की सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस अधिकारियों ने तत्काल इसकी जानकारी वन विभाग की टीम को दी. पुलिस और वन विभाग की टीम थोड़ी ही देर में गांव पहुंच गई, लेकिन तब तक हाथी गांव से बाहर निकलकर खेतों में घुस गया. वन विभाग की टीम ने अपने हाथियों को भी मौके पर बुला लिया है. पागल हाथी को खेतों में घेरकर पकड़ने की कोशिश की जा रही है. फिलहाल इलाके में सभी लोगों को सतर्क और घरों के अंदर ही रहने के लिए अलर्ट जारी किया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement