Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Madhya Pradesh News: CM शिवराज सिंह चौहान का महिलाओं को गिफ्ट, मिलेगी 7 दिन की एक्स्ट्रा छुट्टी

मध्य प्रदेश में सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिनों का एडिशनल आकस्मिक अवकाश (Casual Leaves-CL) दिया जाएगा.

Madhya Pradesh News: CM शिवराज सिंह चौहान का महिलाओं को गिफ्ट, मिलेगी 7 दिन की एक्स्ट्रा छुट्टी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है जिसमें सभी महिला कर्मचारियों को 7 दिनों का एडिशनल आकस्मिक अवकाश (Casual Leaves-CL) दिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर की है. 

इस बात की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिलाओं के पास मातृत्व की सबसे अहम जिम्मेदारी है, जबकि वे हर क्षेत्र में बराबर का योगदान दे रही हैं. इसलिए, हमने सभी महिला कर्मचारियों को सात दिन की अतिरिक्त सीएल देने का फैसला किया है.

इसके साथ ही उन्होंने कक्षा 10 पास कर चुके छात्राओं फाइनेंशियल लिट्रेसी की शिक्षा देने की भी बात कही है. उन्होंने  
कहा कि बालिकाओं के लिए स्किल ट्रेनिंग की व्‍यवस्‍था की जाएगी और जिसमें हैंडलूम, कढ़ाई,पारंपरिक लोक कलाओं की ट्रेनिंग सम्मिलित होगी. इसके अलावा महिला हथकरघा और हस्‍तशिल्‍प कारीगरों को NID और NIFT संस्‍थानों के माध्‍यम से आधुनिक डिजाइन्‍स और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी प्रशिक्षण प्रदान कराया जाएगा.

इसके अलावा राज्य की तकनीकी शिक्षा संस्थाओं में पढ़ने वलाी  छात्राओं को रोजगार दिलवाने के उद्देश्य से विशेष प्रशिक्षण  जॉब फेयर आयोजित किए जायेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement