Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Milind Deora: भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल के करीबी दोस्त मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी

Milind Deora Quit Congress: राहुल गांधी के पुराने दोस्त एक-एक कर उनका साथ छोड़ रहे हैं और इस कड़ी में अब मिलिं देवड़ा भी शामिल हो गए. उन्होंने पार्टी के सभी पदों और सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

Latest News
Milind Deora: भारत जोड़ो न्याय यात्रा से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, राहुल के करीबी दोस्त मिलिंद देवड़ा ने पार्टी छोड़ी

Milind Deora Resigns 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राहुल गांधी की न्याय यात्रा से पहले  ही कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े चेहरों में शुमार और राहुल गांधी की कोर टीम का हिस्सा रहे मिलिंद देवड़ा ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है. लंबे समय से इसकी अटकलें थीं और रविवार को उस पर मुहर भी लग गई है. शिवसेना (यूटी) के अरविंद सावंत दक्षिणी दिल्ली से पिछली दो बार से सांसद हैं लेकिन पारंपरिक तौर पर इस सीट पर देवड़ा परिवार का दबदबा रहा है. माना जा रहा है कि टिकट कटने की आशंकाओं के बीच उन्होंने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. हालांकि, पिछले कुछ समय से वह कांग्रेस पार्टी में बड़े सुधार की बातें करते रहे हैं. अब देखना है कि वह भी अपने पुराने दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बीजेपी में शामिल होते हैं या नहीं. 

साउथ मुंबई की सीट से मिलिंद देवड़ा दो बार कांग्रेस के टिकट पर सांसद रहे हैं और मनमोहन सिंह की सरकार में राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें शिवसेना के अरविंद सावंत से हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने पिछले दिनों कहा था कि वह अपने समर्थकों से बातचीत कर रहे हैं लेकिन पार्टी छोड़ने का कोई इरादा नहीं है. सूत्रों का कहना है कि देवड़ा शिवसेना के शिंदे गुट में भी जा सकते हैं क्योंकि शिवसेना से गठबंधन टूटने के बाद दक्षिणी मुंबई क सीट पर बीजेपी और शिंदे गुट अपना उम्मीदवार खड़ा करेगी.

यह भी पढ़ें: मणिपुर से राहुल गांधी की न्याय यात्रा आज से शुरू, मुंबई होगा आखिरी पड़ाव

राहुल गांधी को न्याय यात्रा से पहले लगा झटका 
मिलिंद देवड़ा ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा से ठीक पहले पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. यह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उनके सारे पुराने दोस्त एक-एक कर पार्टी से किनारा कर रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, आरपीएन सिंह, जितिन प्रसाद के बाद अब मिलिंद देवड़ा भी अलग हो गए. देवड़ा को राहुल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता था और वह उनकी कोर टीम का भी हिस्सा थे. पिछले काफी वक्त से वह कभी खुलकर तो कभी इशारों में कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलावों की मांग करते रहे हैं.

राहुल गांधी को न्याय यात्रा से पहले लगा झटका 
मिलिंद देवड़ा ने राहुल गांधी की न्याय यात्रा से ठीक पहले पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. यह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष के लिए बड़ा झटका है क्योंकि उनके सारे पुराने दोस्त एक-एक कर पार्टी से किनारा कर रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया, जितिन प्रसाद के बाद अब मिलिंद देवड़ा भी अलग हो गए. देवड़ा को राहुल के करीबी लोगों में शुमार किया जाता था और वह उनकी कोर टीम का भी हिस्सा थे. पिछले काफी वक्त से वह कभी खुलकर तो कभी इशारों में कांग्रेस पार्टी में बड़े बदलावों की मांग करते रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे बने विपक्षी I.N.D.I.A के चीफ, क्या पीएम बनने का दावा हो गया मजबूत?

कई बार कर चुके हैं पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ 
मिलिंद देवड़ा इससे पहले भी कई बार पीएण नरेंद्र मोदी की विदेश नीति की तारीफ कर चुके हैं. 2018 में उनकी अमेरिका यात्रा को ऐतिहासिक बताते हुए इसे अपने पिताजी मुरली देवड़ा का सपना भी बताया था. बताया जा रहा है कि रविवार की दोपहर वह एकनाथ शिंदे से मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात करेंगे और शिवसेना (शिंदे गुट) की सदस्यता लेंगे. सोशल मीडिया पर देवड़ा के इस्तीफे की काफी चर्चा हो रही है और कुछ लोग कह रहे हैं कि अगला नंबर सचिन पायलट का हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement