Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: यूपी से आए साधुओं पर भीड़ का हमला, बच्चा चोर समझ बरसाए लाठी-डंडे

महाराष्ट्र में दो साल पहले साधुओं की हत्या की गई थी जिसके चलते तत्कालीन सरकार की काफी आलोचनाएं भी की गई थीं. अब फिर साधुओं की लिंचिंग हुई है.

Maharashtra: यूपी से आए साधुओं पर भीड़ का हमला, बच्चा चोर समझ बरसाए लाठी-डंडे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सांगली जिले में बच्चा चोर होने के संदेह में भीड़ ने चार साधुओं पर कथित रूप से हमला कर दिया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में स्पष्ट देखा गया कि मौजूद भीड़ ने साधुओं पर कार से उतारकर लाठी-डंडे बरसाए. जानकारी के मुताबिक यह सभी साधु उत्तर प्रदेश के अखाड़े के हैं लेकिन साधुओं ने कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है.

उत्तर प्रदेश के थे साधु

रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र के सांगली के जाट तहसील के लवंगा गांव से यह वारदात सामने आई है. यह तब हुआ जब उत्तर प्रदेश के रहने वाले चार लोग एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर शहर की ओर जा रहे थे. महाराष्ट्र पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि ये लोग सोमवार को गांव के एक मंदिर में रुके थे और मंगलवार को फिर यात्रा शुरू करने वाले थे. 

पुलिस के मुताबिक ये साधु उस बच्चे से पता पूछ रहे थे लेकिन लोगों ने उन सभी को बच्चा चोर समझ लिया था. ऐसे में इन साधुओं और स्थानीय लोगों के बीच पहले कहासुनी हुई और फिर वहां मौजूद भीड़ साधुओं पर टूट पड़ी. वहीं इस मामले पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हुई, जो देखते ही देखते बढ़ गई और स्थानीय लोगों ने साधुओं को कथित तौर पर लाठियों से पीट दिया.

86 फर्जी राजनीतिक दलों पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, लिस्ट से किया बाहर

भाषा न समझ पाने के कारण बढ़ा गतिरोध

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और पाया कि साधु उत्तर प्रदेश के एक अखाड़े के सदस्य हैं और वे बस वहां मौजूद बच्चे से रास्ता पूछ रहे थे. भाषा नहीं समझने के कारण स्थानीय लोगों को संदेह हुआ. वहीं इस मामले में यह भी सामने आया था कि रास्ते से जाते वक्त वहां के स्थानीय लोगों से बातचीत में एक दूसरे की स्थानीय भाषा नहीं समझ पाने के कारण मामला बिगड़ा और स्थानीय लोगों ने साधुओं के साथ मारपीट कर दी.

इधर 'भारत जोड़ो यात्रा' उधर गोवा कांग्रेस में टूट! 8 विधायक आज कर सकते हैं 'राम-राम'

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में साधुओं के साथ अत्याचार की यह पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी 2020 में पालघर के गढ़चिंचाले गांव में भीड़ ने बच्चा चोर समझकर दो साधुओं की हत्या कर दी थी. इसके चलते महाराष्ट्र की तत्कालीन महाविकास अघाड़ी सरकार पर सवाल खड़े किए गए थे और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को बीजेपी ने घेर लिया था. 

(इनपुट- एजेंसी)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement