Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: उद्धव और शिंदे गुट ने खड़ी की दिग्गज वकीलों की फौज, थोड़ी देर में होगी सुनवाई

Maharashtra political crisis: सुप्रीम कोर्ट में शिंदे गुट की तरफ से हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी दलीलें देते नजर आएंगे. वहीं उद्धव गुट ने कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी को जिम्मेदारी सौंपी है. 

Maharashtra Political Crisis: उद्धव और शिंदे गुट ने खड़ी की दिग्गज वकीलों की फौज, थोड़ी देर में होगी सुनवाई

उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः महाराष्ट्र का सियासी संकट (Maharashtra political crisis) अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच गया है. थोड़ी देर में देश की सर्वोच्च अदालत इस मामले में सुनवाई करेगी. शिंदे गुट के 15 विधायकों ने इस मामले में याचिका दाखिल की है. इसमें डिप्टी स्पीकर के नोटिस को गैर कानूनी बताया गया है. अब सभी की निगाहें सुप्रीम कोर्ट पर टिकी हैं.    

शिंदे गुट की पैरवी करेंगे ये वकील
इस मामले में दोनों की पक्ष सुप्रीम कोर्ट में अपना पक्ष मजबूती के साथ रखना चाहते हैं. शिंदे गुट की ओर से उनका पक्ष वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे रखेंगे. वहीं मुकुल रोहतगी भी शिंदे गुट की तरफ से दलीलें देते नजर आएंगे. इसके अलावा शिंदे गुट की ओर से मनिंदर सिंह और महेश जेठमलानी भी पक्ष रखेंगे. दूसरी तरफ महाराष्ट्र के डिप्टी स्पीकर का पक्ष रखने के लिए हैदराबाद के नामी वकील रवि शंकर जांध्याल को जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

ये भी पढ़ेंः बागियों को नोटिस के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचा शिंदे गुट, आज होगी सुनवाई

उद्धव गुट का पक्ष करेंगे सिब्बल और सिंघवी 
उद्धव गुट ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी है और देश के जाने माने वकील और नेता कपिल सिब्बल को जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुप्रीम कोर्ट के दिग्गज एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी भी उद्धव गुट की तरफ से पेश होंगे. इनके साथ ही वकीलों की लिस्ट में राजीव धवन और देवदत्त कामत भी नाम है. 

2 सदस्यीय बेंच करेगी सुनवाई
जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस जेबी परदीवाला की पीठ दोनों याचिका की सुनवाई करेगी. जानकारी के मुताबिक मामले की सुनवाई में डिप्टी स्पीकर, राज्य विधान सभा सचिव, महाराष्ट्र सरकार, अजय चौधरी (उद्धव की तरफ से विधायक दल के नए नेता), सुनील प्रभु (उद्धव सरकार के नए चीफ व्हिप), भारत संघ, डीजीपी महाराष्ट्र आदि पक्ष शामिल हैं. इस मामले में शिंदे गुट की ओर से दिग्गज वकील हरीश साल्वे केस की पैरवी करेंगे. वहीं, शिवसेना की ओर से भी वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी दलीलें देंगे. 

ये भी पढ़ेंः विपक्ष के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का नामांकन आज, एक और पार्टी का मिला समर्थन

गुवाहाटी में हुई बैठक 
सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से पहले गुवाहाटी के होटल में शिंदे गुट ने बैठक की. इसमें सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर रूपरेखा तैयार की गई. इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर नजर भी रखी जा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement