Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mainpuri Election Result: डिंपल की जीत से अखिलेश यादव खुश, चाचा शिवपाल को किया पार्टी में शामिल

Shivpal Singh Yadav joins Samajwadi Party: अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को समाजवादी पार्टी में शामिल कर लिया है.

Mainpuri Election Result: डिंपल की जीत से अखिलेश यादव खुश, चाचा शिवपाल को किया पार्टी में शामिल

सपा में शामिल हुए शिवपाल सिंह यादव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में जीत हासिल करने के बाद समाजवादी पार्टी खेमे से एक और बड़ी खबर है. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है. उन्होंने सैफई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का समाजवादी पार्टी में विलय कर दिया है. उन्होंने कहा कि साल 2024 में हम मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. आज से हमारी कार पर समाजवादी पार्टी का झंडा होगा. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव को सपा का झंडा देकर उनका पार्टी में स्वागत किया.

शिवपाल ने 'नेताजी' को दी श्रद्धांजलि
शिवपाल सिंह यादव ने आज मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी डिंपल यादव को मजबूत बढ़त मिलने के बाद सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. शिवपाल ने कहा कि परिवार एकजुट होकर लड़ा, इसलिए पार्टी 'बड़ी जीत' की ओर अग्रसर है.

पढ़ें- गुजरात में BJP ने तोड़ा 1985 का रिकॉर्ड, पहली बार 150 से ज्यादा सीटें जीत सत्ता में वापसी

उन्होंने कहा, "नेताजी और समाजवादी सरकार ने मैनपुरी में जो विकास किया है, उसकी वजह से यह ‘बड़ी जीत’ मिली है. मैनपुरी में आज भी नेताजी का जलवा कायम है." सपा अध्यक्ष से अपने सभी गिले-शिकवे भुलाकर मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल के पक्ष में प्रचार करने वाले शिवपाल ने कहा, "अब जो भी चुनाव होगा, हमारा पूरा परिवार एक होकर ही लड़ेगा. हमारी बहू (डिंपल) एक बड़ी जीत की ओर इसलिए अग्रसर है, क्योंकि पूरा परिवार एक होकर लड़ा."

पढ़ें- गुजरात में यूं ही नहीं जीती भाजपा, प्रचंड बहुमत के लिए किए ये 3 बड़े काम

डिंपल को मैनपुरी में मिले कितने वोट
चुनाव आयोग की वेबसाइट पर दोपहर 2.40 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, मैनपुरी उपचुनाव में डिंपल यादव ने 2,38,329 वोटों के साथ बंपर बढ़त बनाई हुई थी. डिंपल यादव को खबर लिखे जाने तक 4,97,352 वोट मिल चुके थे जबकि भाजपा के रघुराज सिंह शाक्य 2,59,023 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement