Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया इंडिया अलायंस की जीत का दावा, PM पद के दावेदार का भी नाम बताया

Mallikarjun Kharge Claims INDIA Alliance Win: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक निजी मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में इंडिया अलायंस की जीत का दावा किया है. उन्होंने पीएम पर के उम्मीदवार पर भी टिप्पणी की. 

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: मल्लिकार्जुन खरगे ने किया इंडिया अलायंस की जीत का दावा, PM पद के दावेदार का भी नाम बताया

मल्लिकार्जुन खरगे ने किया इंडिया अलायंस की जीत का दावा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) का आखिरी पड़ाव आ गया है. चुनाव प्रचार का शोर थम चुका है और शनिवार को सातवें फेज में 57 सीटों पर मतदान होगा. बीजेपी (BJP) पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर रही है जबकि इंडिया अलायंस (INDIA Alliance) भी बड़ी जीत का ऐलान करती नजर आ रही है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी विपक्षी गठबंधन की जीत का दावा करते हुए कहा कि जनता अब बदलाव चाहती है. उन्होंने इंडिया अलायंस से पीएम उम्मीदवार कौन होगा, इस सवाल का भी जवाब दिया है. 

इंडिया अलायंस की होगी जीत 
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि विपक्षी गठबंधन को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. खरगे ने कहा, 'हमारा अनुमान है और ग्राउंड से जो रिपोर्ट आ रही हैं, उससे भी अच्छे संकेत मिल रहे हैं. इंडिया गठबंधन को 275 सीटें मिलने का अनुमान है. हमें ऐसी प्रतिक्रियाएं मिली हैं. हम इस बार सरकार बनाने जा रहे हैं और पूर्वोत्तर से लेकर सुदूर दक्षिण भारत तक और उत्तर भारत के राज्यों में भी हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा रहेगा.' 


यह भी पढ़ें: दिल्ली जल संकट पर आतिशी ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत को लिखा पत्र  


इंडिया अलायंस की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार के बारे ेमें पूछने पर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इसका फैसला बाद में किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी सहयोगियों से बातचीत और विचार-विमर्श के बाद जिस भी नाम पर सहमति बनेगी उसे ही उम्मीदवार घोषित किया जाएगा. उन्होंने आखिरी चरण में जिन सीटों पर मतदान है वहां लोगों से भारी संख्या में वोटिंग की अपील की है. 

अखिलेश यादव भी कर रहे हैं जीत का दावा 
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी इंडिया अलायंस की जीत का दावा कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि आखिरी फेज की वोटिंग बची है और इंडिया गठबंधन भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने बीजेपी पर तोड़-फोड़ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के लोग हमारे लोगों को बरगलाने का काम कर सकते हैं. मैं सबसे इसके लिए सतर्क रहने की अपील करता हूं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement