Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ममता बनर्जी का 2024 का फॉर्मूला तैयार, 200 सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करेगी TMC, बस माननी होगी ये शर्त

Mamata Banerjee Mission 2024 Formula: ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस 200 सीटों पर मजबूत है. इन सीटों पर हम उन्हें लड़ने देंगे और पूरा समर्थन करेंगे.

ममता बनर्जी का 2024 का फॉर्मूला तैयार, 200 सीटों पर कांग्रेस का समर्थन करेगी TMC, बस माननी होगी ये शर्त

Mamata Banerjee

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत ने विपक्षी दलों में जान फूंक दी है. यही वजह है कि कांग्रेस समेत सभी विपक्षी दल आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति में जुट गए है. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मिशन 2024 को लेकर एक फॉर्मूला तैयार किया है. ममता ने ऐलान किया कि जहां-जहां कांग्रेस मजूबत है, वहां हम उसका समर्थन करेंगे. लेकिन कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों का भी समर्थन करना होगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि मजबूत क्षेत्रिए दलों को भी प्राथमिकता मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हमने जो गणना की है, कांग्रेस 200 सीटों पर मजबूत है. इन सीटों पर हम उन्हें लड़ने देंगे और पूरा समर्थन करेंगे. TMC अध्यक्ष ने साथ ये भी कहा कि कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों का समर्थन करना होगा. अगर मैंने कर्नाटक में आपको समर्थन दिया है तो आपको बंगाल में हमें समर्थन देना होगा. ये नीति नहीं होनी चाहिए कि बंगाल में आप हमारे खिलाफ चुनाव लड़ें. कुछ पाने के लिए कुछ क्षेत्रों में कुर्बानी देनी होगी.

ये भी पढ़ें- Karnataka: डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया? कल हो सकता है CM का ऐलान, ऑब्जर्वर्स आज रात सौंपेंगे रिपोर्ट

दिल्ली का दौरा करेंगे ममता
ममता बनर्जी ने कहा कि वह इस महीने के अंत तक दिल्ली आएंगी. वहां 27 मई को होने वाली नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी. इस दौरान राज्य से जुड़े कई मुद्दों को उठाया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस दौरान विपक्षी दलों की बैठक का कोई प्रस्ताव नहीं है.

ये भी पढ़ें- 'जानबूझकर फोन नहीं उठा रहे आशीष मोरे', दिल्ली सरकार ने IAS को थमाया नोटिस, 24 घंटे में मांगा जवाब

ममता बनर्जी ने कहा कि वह समय अब खत्म हो रहा है जब बीजेपी पीक पर थी. अगर साउथ से ही देखा जाए तो कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश उसके बाद पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और पंजाब इन राज्यों में बीजेपी का सरकार बनने का पीट टाइम था. लेकिन अब वह 100 सीट से नीचे ही सिमट कर रह जाती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement