Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बीवी की याद में बनवाया राधा-कृष्ण का मंदिर, खर्च कर दी पूरी जिंदगी की कमाई

Radha Krishna Mandir: एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की याद में राधा-कृष्ण का मंदिर बनवाया है और इसके लिए अपनी पूरी जिंदगी की कमाई खर्च कर दी है.

बीवी की याद में बनवाया राधा-कृष्ण का मंदिर, खर्च कर दी पूरी जिंदगी की कमाई

Radha Krishna Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के छतरपुर में एक शख्स ने प्रेम की अलग ही परिभाषा लिख दी है. इस शख्स ने अपनी पत्नी की याद में राधा-कृष्ण का एक मंदिर बनवा दिया है. इस मंदिर को बनवाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी की कमाई खर्च कर दी. बी पी चन्सौरिया नाम के इस शख्स का कहना है कि उनकी पत्नी की इच्छा थी कि वह राधा-कृष्ण का एक मंदिर बनवाएं, उन्हीं की इच्छा पूरी करने के लिए यह मंदिर बनवाया गया है.

बी पी चन्सौरिया एक रिटायर्ड टीचर हैं. वह बताते हैं कि जिस दिन उनकी पत्नी वंदना चन्सौरिया का निधन हुआ, उसी दिन यह प्रण लिया था कि उसकी आखिरी इच्छा पूरी करेगा. मंदिर को सजाने और शानदार मूर्तियां लगाने के लिए मुस्लिम कलाकारों ने भी काम किया है. राजस्थान से आए मूर्तिकारों ने तीन साल तक मेहनत करके भव्य मंदिर तैयार किया है.

यह भी पढ़ें- कुत्ते से जान के पंगा लेना पड़ा भारी, वीडियो में देखें कैसे शख्स को नोच खाया

मंदिर पर खर्च कर दिए डेढ़ करोड़ रुपये
अपने इस मंदिर के बारे में वह बताते हैं कि उनकी पत्नी वंदना चाहती थीं कि वह 'राधा कृष्ण' का एक मंदिर बनाएं. नवंबर 2016 में वंदना का निधन हो गया. उसके बाद से ही मंदिर बनाने का काम शुरू किया गया और आज तक इस पर 1.5 करोड़ रुपये खर्च हो गए हैं. बी पी चन्सौरिया कहते हैं, 'राधा कृष्ण प्रेम का प्रतीक हैं और लोगों को इन्हें सदियों तक याद रखना चाहिए. इस मंदिर में राधा जी की सहेली ललिता और विशाखा को भी जगह दी गई है.'

यह भी पढ़ें- जूते खरीदने के नहीं हैं पैसे, गर्म सड़क पर चलने के लिए मां ने बच्चों के पैरों में बांधी प्लास्टिक

उन्होंने बताया कि इसी 29 मई को मंदिर जनता को समर्पित कर दिया जाएगा. वह युवाओं को संदेश देना चाहते हैं कि शादी के बाद प्यार ही सबकुछ है तो किसी को भी छोटी-मोटी बातों पर अपने प्यार या अपनी पत्नी को छोड़ना नहीं चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement