Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangaluru Blast: ISIS का गढ़ बनाने की कोशिश में थे आतंकी, जांच में मिला बम बनाने का सामान

Karnataka Blast मामले में कर्नाटक पुलिस ने संदिग्ध आतंंकी के घर की पूरी छानबीन की है जिसमें चौंकाने वाला सामान मिला है.

Mangaluru Blast: ISIS का गढ़ बनाने की कोशिश में थे आतंकी, जांच में मिला बम बनाने का सामान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगलुरु ब्लास्ट (Mangaluru Blast) में कर्नाटक पुलिस केंद्रीय जांच एजेंसियों के साथ मिलकर सघन जांच कर रही है. इस घटना में आतंकी शारिक के घर की तलाशी भी ली गई है जहां से कुछ अहम दस्तावेज तो मिले ही हैं साथ ही आतंकी के घर से बड़ी मात्रा में विस्फोटक और बम बनाने का सामान भी मिला है.  पुलिस ने कहा है कि आतंकी शारिक मसूर के घर से देश को दहलाने की प्लानिंग भी थी क्योंकि यहां आईएसआईएस (ISIS) का बेस बनाने का प्लान तय था.

PM Narendra Modi बोले- मेरी औकात क्या बताएंगे, जनता का सेवक हूं, कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री पर किया पलटवार

इस मामले में कर्नाटक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (लॉ-एं- ऑर्डर) आलोक कुमार ने बताया कि शारिक अंतर्राष्ट्रीय (आतंकवादी) संगठनों से ‘‘प्रभावित’’ था. यह शिवमोगा जिले का रहने वाला था.  वह कुकर में आईईडी बनाने की कोशिश कर रहा था और इस दौरान ही विस्फोट हुआ था. पुलिस का कहना है कि इस हादसे में वह बुरी तरह से झुलस गया था जिसके चलते उसका इलाज किया जा रहा है. 

अपनी जांच में पुलिस को पता चला है कि आरोपी और उसके साथी देश में एक इस्लामिक स्टेट बेस स्थापित करने की योजना बना रहे थे. वह देश में ‘‘एक खिलाफत स्थापित करना’’ चाहते थे, जिससे देश को आए दिन आतंकी हमलों से दहलाया जा सके और सरकार को बैकफुट पर लाया जा सके. एडीजी आलोक कुमार ने पुलिस की जांच को लेकर कहा, ‘‘ हमारी प्राथमिकता उसे बचाना है ताकि हम उससे पूछताछ कर सकें.’’ पुलिस ने इस विस्फोट को ‘‘ आतंकवाद का एक कृत्य करार दिया है, जिसके पीछे की मंशा गंभीर नुकसान पहुंचाने की थी."

कांग्रेस MLA पर पत्नी ने की रेप की FIR, विधायक बोले- ब्लैकमेल का हथकंडा

ADG कुमार ने कहा है कि पुलिस को आरोपी के घर से बम बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले अमोनियम नाइट्रेट, नट, बोल्ट आदि अन्य सामग्री मिली है, जहां वह (किराए पर) रहता था. पुलिस 7 ठिकानों पर ताबड़तोड़ तलाशी ले रही है. जानकारी के मुताबिक शारिक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement