Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मणिपुर के सिंगर Akhu Chingangbam का किडनैप, मां और पत्नी पर बदमाशों ने तान दी थी बंदूक

Akhu Chingangbam सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर काफी फॉलोअर्स हैं. वह सिंगर के अलावा सोशल वर्कर भी हैं.

Latest News
मणिपुर के सिंगर Akhu Chingangbam का किडनैप, मां और पत्नी पर बदमाशों ने तान दी थी बंदूक

Manipur singer Akhu Chingangbam kidnap

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मणिपुर के मशहूर सिंगर अखु चिंगंगबम (Akhu Chingangbam) को कुछ बदमाशों ने किडनैप कर लिया. घटना शुक्रवार की बताई जा रही है. कुछ हथियारबंद बदमाश इम्फाल में सिंगर के घर में घुसे और उनकी मां और पत्नी पर बंदूक तान दी. इसके बाद हमलावर अखु चिंगंगबम को अपने साथ ले गए. यह घटना ऐसे समय हुई जब राज्य में मैतेई और कुकी समुदाय के बीच हिंसा भड़की हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अखु चिंगंगबम को 29 दिसंबर को अगवा किया गया. चिंगंगबम  पूर्वी इंफाल के रहने वाले हैं. वह इंफाल टॉकीज नाम के लोकल बैंड के फाउंडर भी हैं. Chingangbam सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके इंस्टाग्राम पर काफी फॉलोअर्स हैं. वह सिंगर के अलावा सोशल वर्कर भी हैं.

चिंगंगबम के किडनैप के पीछे उनके सोशल मीडिया पोस्ट बताई जा रही हैं. जिसमें वो हिंसा के खिलाफ कुछ लिख रहे थे. अपने सांस्कृतिक मंच से भी अखु चिंगंगबम मणिपुर में शांति के लिए आवाज उठाते रहे हैं. मणिपुर में उनकी गायकी काफी मशहूर है.

इसे भी पढ़ें- 2024 से पहले JDU में बड़ा बदलाव, ललन सिंह का अध्यक्ष पद से इस्तीफा, नीतीश कुमार ने संभाली कमान

कौन हैं Akhu Chingangbam?
अखु चिंगंगबम का असली नाम रोनिद चिंगंगबम है. साल 2016 में वर्ल्ड म्यूजिक डे के मौके पर उनका एक्सीडेंट हुआ था. जिसमें उनके एक कान पर चोट लगी थी. इस कारण चिंगंगबम को एक कान से सुनाई देना बंद हो गया. वह MTV इंडिया के म्यूजिकल टीवी शो The Dewarists में भी हिस्सा ले चुके हैं.

मणिपुर में इस साल मई से मैतेई और कुकी के बीच जातीय हिंसा देखी जा रही है. इस हिंसा में अब तक 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं और 3,000 से अधिक घायल हुए हैं. जब मैतेई समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) की स्थिति की मांग के विरोध में मणिपुर के पहाड़ी जिलों में आदिवासी एकजुटता मार्च आयोजित किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement