Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi से मिला शहीद अंशुमान का परिवार, अग्निवीर योजना तत्काल बंद करने की लगाई गुहार

Agniveer Scheme: पिछले दिनों देवरिया के शहीद अंशुमान सिंह का कीर्ति चक्र उनकी मां और पत्नी ने राष्ट्रपति भवन में लिया था. अब उनके माता-पिता ने राहुल गांधी से मुलाकात की है. 

Latest News
Rahul Gandhi से मिला शहीद अंशुमान का परिवार, अग्निवीर योजना तत्काल बंद करने की लगाई गुहार

राहुल गांधी से मिला शहीद अंशुमान का परिवार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

अग्निवीर योजना (Agniveer Scheme) को लेकर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत कई विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमला बोल रही हैं. इस योजना का विरोध कई सैनिक और पूर्व सैनिक भी कर रहे हैं. कीर्ति चक्र से सम्मानित शहीद अंशुमान सिंह के माता-पिता ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की थी. इस मीटिंग के बाद उनके परिवार ने कहा कि सेना से अग्निवीर योजना खत्म होनी चाहिए. यह सैनिकों के बीच में भेदभाव करती है. उन्होंने यह भी कहा कि हर सैनिक को पेंशन और कैंटीन जैसी सुविधाएं मिलनी चाहिए. 

रायबरेली दौरे के दौरान शहीद परिवार से मिले राहुल गांधी 
मंगलवार को राहुल गांधी रायबरेली पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने शहीद अंशुमान सिंह के परिवार से भी मुलाकात की थी. अंशुमान सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए थे और पिछले दिनों अवॉर्ड लेने पहुंची उनकी पत्नी और मां का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.


यह भी पढ़ें:  मोहनलाल बड़ौली को हरियाणा भाजपा ने बनाया अपना नया प्रदेश अध्यक्ष


राहुल गांधी से मुलाकात के बाद शहीद की मां मंजू सिंह ने कहा कि हमने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के सामने अपनी बात कही है. अग्निवीर योजना बंद होनी चाहिए और उन्होंने कहा है कि यह लड़ाई आगे भी लड़ी जाएगी. 

अग्निवीर मुद्दे पर सरकार पर हमलावर है विपक्ष
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भी अग्निवीर योजना का विरोध करते हुए कहा कि उम्मीद है कि हमारी मांग से सीडीएस नाराज नहीं होंगे. बता दें कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव संसद में भी अग्निवीर मुद्दा उठा चुके हैं. अग्निवीरों को शहीद का दर्जा, पेंशन जैसी मांगों को लेकर विपक्षी दल सरकार पर हमलावर हैं. हरियाणा, राजस्थान और पंजाब जैसे प्रदेशों में बीजेपी को हुए सीटों के नुकसान के पीछे अग्निवीर योजना को भी अहम कारण माना जा रहा है.    


यह भी पढ़ें: मुंबई BMW हिट एंड रन केस में बड़ी कामयाबी, मुख्य आरोप मिहिर शाह गिरफ्तार 


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement