Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिलिस्तीन के समर्थन में मौलाना ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

UP News: उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एक मौलाना को गिरफ्तार किया है. मौलाना पर आरोप है कि उसने फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट डाली थी.

फिलिस्तीन के समर्थन में मौलाना ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार
Palestine Maulana 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक मौलवी को फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पोस्ट करना भारी पड़ गया. मौलाना पर आरोप है कि उसने फिलिस्तीन के समर्थन में सोशल मीडिया पर भड़काउ पोस्ट डाली थी. पुलिस ने इन्हीं मामलों में आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज कर किया है. हमीरपुर से गिरफ्तार हुए मौलवी की पहचान 23 साल के सुहैल अंसारी के तौर पर हुई है. स्थानीय अदालत में पेशी के बाद सुहैल अंसारी को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हमीरपुर के मौदहा कस्बे के दो युवकों पर इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग में फिलिस्तीन के समर्थन में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है. जिसमें से पुलिस ने सुहैल अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है और आतिफ चौधरी की भी तलाश की जा रही है. पुलिस का कहना है कि युवकों की इस हरकत से कस्बे की शांति को खतरा पैदा हो गया था. पुलिस का आरोप है कि अंसारी ने कथित तौर पर फिलिस्तीन समर्थक पोस्ट किया और लोगों को एक मस्जिद में इकट्ठा होने के लिए बुलाया था. 

ये भी पढ़ें: Israel Hamas War: ओवैसी ने पीएम मोदी से की अपील, 'फिलिस्तीनियों के लिए दिखाएं एकजुटता'

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा 

13 अक्टूबर को अंसारी और एक अन्य मौलवी आतिफ चौधरी पर IPC की धारा 153-A और 505 (2)  के तहत मामला दर्ज किया गया. मौलवी पर आरोप है कि सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी टिप्पणियां की, जिसकी वजह से कथित रूप से कानून-व्यवस्था संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं. आरोप है कि उसने अपने स्टेटस में अल जिहाद, अल जिहाद लब्बैक, लब्बैक जिहाद कमायत तक जारी रहेगा, जैसे नारे लगाए. जो हिंदुस्तान में बैन है. 

ये भी पढ़ें: मंदिर से लौट रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, कार और ट्रक की भिड़ंत में 8 की मौत

पुलिस ने दिया ऐसा बयान 

इस मामले में कोतवाल सुरेश कुमार सैनी ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न समुदायों के बीच धर्म, जाति आदि के आधार पर झूठे बयान देने व जान बूझकर धार्मिक, सामाजिक, सौहार्द खराब करने का मामला दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, सीओ विवेक यादव ने बताया की देश के स्टैंड के खिलाफ इजरायल के पक्ष में सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल करने वाले एक मौलाना सहित दो लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement