Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: मायावती का बड़ा दांव, हमारी सरकार बनी तो 'पश्चिमी यूपी' को बनाएंगे अलग राज्य

Lok Sabha Elections 2024: मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी कहने में कम और काम करने में ज्यादा विश्वास करती है. इसलिए हम घोषणा पत्र जारी नहीं करते.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: मायावती का बड़ा दांव, हमारी सरकार बनी तो 'पश्चिमी यूपी' को बनाएंगे अलग राज्य

BSP प्रमुख मायावती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान किया है. मुजफ्फरनगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती (Mayawati) ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी तो 'पश्चिमी यूपी' अलग राज्य बनाएंगे. इसके साथ बसपा सुप्रीमो ने पश्चिम यूपी में हाईकोर्ट बैंच की स्थापित करने का भी वादा किया. मायावती ने कहा कि हम काम करने पर विश्वास करते हैं, इसलिए झूठ के घोषणा पत्र नहीं जारी करते.

मायावती ने कहा कि जब-जब बसपा की सरकार रही किसानों, गरीबों और युवाओं के हित में काम किया. किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम दिया, युवाओं को रोजगार दिया. बसपा सरकार में निष्पक्ष तरीके से भर्तियां हुई. हमारी सरकार में जाति, समुदाय या धर्म के नाम पर कभी भेदभाव नहीं किया गया. लेकिन इस सरकार में मुसलमानों से लेकर दलितों तक का शोषण हो रहा है.

 

सुप्रीमो मायावती ने दावा किया कि मौजूदा बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार के लिए सत्ता में वापसी आसान नहीं होगी, बशर्ते ये चुनाव निष्पक्ष हों. सहारनपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, 'पिछले कुछ वर्षों से भाजपा और उसके सहयोगी केंद्र में और ज्यादातर राज्यों में सत्ता में हैं. इनकी जातिवादी, पूंजीवादी, संकीर्ण और द्वेषपूर्ण नीतियों और कार्यशैली एवं इनकी कथनी और करनी में अंतर के चलते इनके लिए केंद्र की सत्ता में लौटना आसान नहीं होगा.


ये भी पढ़ें- पूर्णिया में निर्दलीय खड़े हुए पप्पू यादव, NDA INDIA किसका बिगाड़ेंगे गेम?


'जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही BJP'
उन्होंने कहा कि इन चुनावों में इनकी नाटकबाजी, जुमलेबाजी और गारंटी आदि काम नहीं करने जा रही है क्योंकि इस देश की जनता काफी हद तक यह समझ चुकी है कि लुभावने वादे और हवाहवाई गारंटी के उलट जमीनी स्तर पर एक चौथाई वादे भी पूरे नहीं किए गए. ऐसा लगता है कि कांग्रेस की तरह भाजपा सरकार में ज्यादातर जांच एजेंसिंयों का राजनीतिकरण किया गया है.' 

सीट बंटवारे पर क्या बोलीं मायावती
मायावती ने सभा में जनता से कहा कि बसपा किसी भी पार्टी से गठबंधन के बजाय अपने दम पर चुनाव लड़ रही है. उनकी पार्टी ने जहां तक टिकट बंटवारे का संबंध है, समाज के सभी तबकों को उचित भागीदारी दी है. मायावती ने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को दिखावटी सम्मान दिया. चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के आठ संसदीय क्षेत्रों सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना (आरक्षित), मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत में प्रथम चरण के अंतर्गत 19 अप्रैल को मतदान होगा. मतगणना चार जून को होगी. 


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement