Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD Elections Result: जेल में सत्येंद्र जैन, उनकी विधानसभा में हुआ बड़ा उलटफेर

MCD Election Results: शकूरबस्ती विधानसभा में आने वाले तीनों वार्ड्स सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाग वार्ड में भाजपा के प्रत्याशी जीत गए हैं.

MCD Elections Result: जेल में सत्येंद्र जैन, उनकी विधानसभा में हुआ बड़ा उलटफेर

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली नगर निगम चुनाव में अब आम आदमी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. रुझानों में AAP पहले ही बहुमत का आकंड़ा छू चुकी है. हालांकि इस बार आम आदमी पार्टी को अपने कई दिग्गज नेताओं के इलाकों में निराशा भी हाल लगी है. उन्हीं नेताओं में से एक हैं सत्येंद्र जैन. सत्येंद्र जैन की विधानसभा में आने वाले तीनों वार्डों में भाजपा को जीत मिली है.

सत्येंद्र जैन शकुरबस्ती विधानसभा से विधायक हैं. उनकी विधानसभा में 3 नगर निगम वार्ड आते हैं- सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाग. इन तीनों ही नगर निगम वार्डों में इसबार भाजपा का कमल खिला है. सरस्वती विहार वार्ड और रानी बाग वार्ड इस बार महिला के लिए आरक्षित है जबकि पश्चिम विहार अनारक्षित सीट है.

कौन जीता चुनाव?
सरस्वती विहार में भाजपा की शिखा भारद्वाज जीतीं. उन्हें 13,167 वोट मिले जबकि आम आदमी पार्टी की उर्मिला गुप्ता को 10,017 वोट मिले. पश्चिम विहार में भाजपा के विनित वोहरा को 12,199 वोट मिले जबकि आम आदमी पार्टी की शालू दुग्गल को 10,155 वोट मिले. रानी बाग में भाजपा की ज्योति अग्रवाल को 10,346 वोट मिले जबकि आम आदमी पार्टी की मिथलेश पाठक को 8959 वोट मिले.

पढ़ें- 5 साल में एक बार होता है MCD चुनाव लेकिन हर साल बनता है नया मेयर, जानें वजह?

पढ़ें- MCD Elections: पहली बार जीता ट्रांसजेंडर, एक वार्ड में AIMIM आगे, जानिए रुझानों से जुड़ी 5 बड़ी बातें

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement