Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mizoram Bridge Collapse: मिजोरम में गिरा निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज, 17 लोगों की मौत

Mizoram Accident Updates: मिजोरम में एक भीषण हादसा हुआ है. मिजोरम के सैरांग में एक निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिर जाने से कई मजदूरों की मौत हो गई है.

Mizoram Bridge Collapse: मिजोरम में गिरा निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज, 17 लोगों की मौत

Mizoram Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूर्वोत्तर भारत के राज्य मिजोरम में एक भीषण हादसा हुआ है. एक निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज का हिस्सा गिर जाने से दर्जनों लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा मिजोरम की राजधानी आइजवल के पास सैरांग में हुआ है. हादसे में मारे गए लोग इसी के निर्माण में काम कर रहे मजदूर हैं. मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने इस हादसे पर दुख जताया है. घटना स्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने ट्वीट करके जानकारी दी है, 'आइजवल के पास सैराग में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिर गया है और 17 मजदूरों की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. इस हादसे मैं बहुत दुखी हूं. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति मैं सहानुभूति व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. जो लोग हादसे के रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए आगे आए हैं, उनके प्रति मैं आभार व्यक्त करता हूं.'

रेलवे के अधिकारियों बताया है कि अभी तक 9 लोगों को निकाला जा चुका है. NDRF, राज्य प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मिलकर युद्ध स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. यह भी बताया गया है कि ब्रिज गर्डर को आईआईटी के एक्सपर्ट्स की ओर से मंजूरी दी गई थी. इस मामले में उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर दी गई है जो इसकी जांच करेगी.

यह भी पढ़ें- Live: चंद्रयान 3 की लैंडिंग का बेसब्री से इंतजार, कुछ यूं दुआएं कर रहा भारत

PM मोदी ने किया मदद का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मिजोरम में हुए इस हादसे पर दुख जताया है और हादसे में मारे गए लोगों के परिजन के प्रति सहानुभूति व्यक्ति की है. पीएमओ ने एक ट्वीट में जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री आपदा राहत कोष से हादसे में मारे गए लोगों के परिजन को 2 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया गया है. इसके अलावा, घायलों को 50 हजार रुपये की मदद दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- घर से देखनी है चंद्रयान-3 की लैंडिंग, यहां जान लीजिए कहां दिखेगा लाइव

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने बताया है कि रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए हैं. उनके मुताबिक, रेलवे के बड़े अधिकारी भी जल्द ही पहुंच रहे हैं. यह हादसा आइजवल से 20 किलोमीटर दूर सैरांग में हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement