Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Morbi Visit: आज मोरबी जाएंगे पीएम मोदी, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात, घटनास्थल का भी करेंगे दौरा

Morbi Cable Bridge: पीएम मोदी मोरबी दौरे के दौरान घटनास्थल का भी निरीक्षण कर सकते हैं. 

PM Modi Morbi Visit: आज मोरबी जाएंगे पीएम मोदी, अस्पताल में घायलों से करेंगे मुलाकात, घटनास्थल का भी करेंगे दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः गुजरात के मोरबी (Morbi Cable Bridge) में हैंगिंग ब्रिज टूट जाने से 130 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे से पूरा देश स्तब्ध है. राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से लेकर कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष ने इस हादसे पर दुख जताया है. पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) खुद पूरे हादसे पर नजर बनाए हुए हैं. देर रात तक उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य अधिकारियों के साथ राहत-बचाव कार्य की जानकारी ली थी. पीएम मोदी आज मोरबी भी जाएंगे यहां वह अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात करेंगे वहीं घटनास्थल को भी दौरा कर सकते हैं. बता दें कि सोमवार को पीएम मोदी गुजरात के बनासकांठा की जनसभा में मोरबी हादसे का जिक्र कर भावुक भी हो गए.

देर शाम की हाई लेवल मीटिंग
पीएम मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान इस हादसे पर देर शाम एक हाई लेवल मीटिंग की और राहत और बचाव कार्यों की जानकारी लेकर दिशा-निर्देश दिए. पीएम मोदी ने अधिकारियों को पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने को कहा है. मोरबी दौरे पर पीएम मोदी के साथ सीएम भूपेंद्र पटेल और आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ेंः 2 नवंबर को गुजरात में राजकीय शोक घोषित, झुकेगा तिरंगा, पीड़ितों ने बताया हादसे का असली कारण

SIT ने गिरफ्तार किए हैं कंपनी के मैनेजर समेत 9 लोग
इस हादसे की जांच कर रही एसआईटी ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों में पुल का मेंटेनेंस करने वाली कंपनी का मैनेजर भी शामिल है. उनसे पूछताछ की जाएगी. प्रबंधन से जुड़े सभी लोगों को बुलाया गया है. कंपनी के लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 304, 308 और 114 के तहत केस दर्ज किया गया है.

2 नवंबर को राजकीय शोक की घोषणा 
2 नवंबर को पूरे राज्य में इस हादसे में मरने वालों को श्रद्धांजलि देने के लिए तिरंगा आधा झुकाया जाएगा. मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने यह भी कहा है कि उस दिन राज्य में किसी भी तरह का कोई फंक्शन या एंटरटेनमेंट कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा. सीएम भूपेंद्र पटेल ने बताया, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में गांधीनगर राजभवन में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई. इस बैठक में मोरबी की त्रासदी में मारे गए लोगों के शोक में अगली तारीख 2 नवंबर को गुजरात में राज्यव्यापी शोक मनाने का निर्णय लिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement