Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिवाली से पहले जमकर शराब खरीद रहे दिल्ली के लोग, 15 दिन में बिक गईं 2.58 करोड़ बोतलें

Delhi Liquor Sale: दिल्ली में दिवाली के मौके पर इस साल शराब की बिक्री 37 प्रतिशत बढ़ गई है और अभी भी इसमें बढ़ोतरी होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है.

दिवाली से पहले जमकर शराब खरीद रहे दिल्ली के लोग, 15 दिन में बिक गईं 2.58 करोड़ बोतलें

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिवाली के त्योहार से पहले कई हफ्तों से बाजारों में जमकर भीड़ देखी जा रही है. लोग कपड़ों से लेकर डेकोरेशन के सामान और कई दूसरी चीजों की शॉपिंग कर रहे हैं. ऐसे में शराब पीने वाले लोग शराब भी जमकर खरीद रहे हैं. बीते दो हफ्तों में दिल्ली में 2.58 करोड़ से ज्यादा शराब की बोतलें खरीदी जा चुकी हैं. पिछले साल इन्हीं 15 दिनों की तुलना में इस बार शराब की बिक्री में 37 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. जैसे-जैसे दिवाली का दिन नजदीक आ रहा है, एक दिन में बिकने वाली शराब की बोतलों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. एक दिन में औसतन 15 लाख से ज्यादा बोतलें बेची जा रही हैं.

उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल शराब की बिक्री काफी ज्यादा है. पिछले साल दिवाली के दो हफ्ते पहले तक शराब की 2.26 करोड़ बोतलें बिकी थीं. इस साल उसी 15 दिन में 2.58 करोड़ बोतलें बिक चुकी हैं. सोमवार को 14.25 लाख बोतलें बिकी थीं. मंगलवार को यह संख्या बढ़ गई और एक दिन में 17.27 लाख बोतलें बिकीं. वहीं, बुधवार को कुल 17.33 लाख बोतलें बेची गईं.

यह भी पढ़ें- कूड़ा बीनने वाले को मिल गए 30 लाख के डॉलर, पुलिस भी रह गई हैरान

हर दिन बिक रही हैं 17 लाख बोतलें
पिछले साल दिवाली से पहले के तीन दिनों में क्रमश: 13.46 लाख, 15 लाख और 19.39 लाख बोतलें बिकी थीं. पिछले साल का औसत 12.56 लाख प्रतिदिन का था. वहीं, इस साल अब तक का औसत 17.21 लाख प्रतिदिन का है. अभी यह आंकड़ा और बढ़ सकता है क्योंकि गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार की बिक्री के आंकड़े आने बाकी हैं.

यह भी पढ़ें- Youtuber मनीष कश्यप को मिल गई जमानत, जानिए जेल से बाहर आएंगे या नहीं

दिल्ली में शराब की 650 से ज्यादा दुकाने हैं. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि त्योहार के मौसम में शराब की बिक्री अच्छी होती है. इस मौके पर लोग खुद के पीने के अलावा गिफ्ट के तौर पर बांटने के लिए भी शराब खरीदते हैं. दिवाली के दिन ड्राई डे होता है ऐसे में लोग पहले से ही शराब खरीदकर स्टॉक कर लेते हैं. ऐसे में सरकार की ओर से भी पहले ही तैयारियां कर ली गई थीं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement