Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Chunav 2023: शिवराज सिंह चौहान की विदाई तय, चुनावी सभा में खुद लगा दी खबर पर मुहर!

MP Election News: मध्य प्रदेश में दो महीने में चुनाव होने वाले हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान की सीएम पद से विदाई तय है. बीजेपी अगर बहुमत भी लाती है तो सत्ता में उनकी वापसी नहीं होने वाली. खुद शिवराज के बयान ने भी इसके संकेत दे दिए हैं. 

MP Chunav 2023: शिवराज सिंह चौहान की विदाई तय, चुनावी सभा ��में खुद लगा दी खबर पर मुहर!

Shivraj Singh Chouhan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश का चुनाव काफी रोमांचक होने वाला है क्योंकि अब तक सभी सर्वे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है. हालांकि, सीएम शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक भविष्य के लिहाज से यह चुनाव अहम है क्योंकि माना जा रहा है कि अब शिवराज के राजनीतिक वनवास का दौर शुरू हो सकता है. खुद प्रदेश के सीएम ने भी एक चुनावी सभा में अपनी विदाई क इशारा कर दिया है. दरअसल एक सभा में महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब मैं चला जाऊंगा तो आप सबको याद आऊंगा. मेरे जैसा भैया आपको नहीं मिलने वाला है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि अगर शिवराज नहीं तो फिर बीजेपी प्रदेश के अगले सीएम के तौर पर किसे देख रही है.

सीहोर जिले के एक कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि जब मैं चला जाऊंगा तब बहुत याद आऊंगा. सीएम का यह बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. माना जा रहा है कि शिवराज ने इशारों में मतदाताओं को समझा दिया है कि एक तरह से यह उनका आखिरी चुनाव है. प्रदेश की राजनीति में गाहे-बगाहे ऐसी सुगबुगाहट आती रहती है कि बीजेपी अब शिवराज के जगह किसी और चेहरे पर भरोसा जताना चाहती हैं. दावेदारों में ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर नरेंद्र सिंह तोमर जैसे कई नाम हैं. 

यह भी पढें: जिस बाघ नख से शिवाजी ने चीर दिया था अफजल खान का पेट, अब लौटेगा भारत  

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में 7 सांसदों और 3 केंद्रीय मंत्रियों को दिया है टिकट 
माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी किसी भी सूरत में राजस्थान और मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी चाहती है क्योंकि लोकसभा सीटों के लिहाज से ये दोनों बड़े प्रदेश हैं. इसके अलावा बीजेपी का अपना संगठन बेस भी यहां मजबूत है और पिछले दो चुनावों में राजस्थान से बीजेपी ने 25 सीटें जीती हैं. मध्य प्रदेश से पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सिर्फ एक सीट छिंदवाड़ा से जीत पाई थी. इस बार प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं को बीजेपी ने उतार दिया है जिसमें 3 केंद्रीय मंत्री समेत 7 सांसद हैं. बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि अब सत्ता में वापसी होती भी है तो शिवराज की जगह किसी और को सीएम की कुर्सी मिलेगी. 

शिवराज सिंह चौहान के राजनीतिक भविष्य पर सवाल 
कहा जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान के लिए सम्मानजनक विदाई का रास्ता बनाया जाएगा ताकि पार्टी के अंदर किसी तरह की गुटबाजी न हो. उन्हें संगठन में कोई बड़ा पद दिया जा सकता है या फिर केंद्र की राजनीति में उनकी एंट्री हो सकती है. जो भी हो लेकिन खुद शिवराज के बयान ने अटकलों को और हवा दे दी है. मध्य प्रदेश के चुनाव में अब दो महीने का भी वक्त नहीं बचा है और दोनों प्रमुख पार्टियां अपनी ओर से पूरा जोर लगा रही हैं. खुद पीएम मोदी आने वाले दिनों में कई सभाएं करने वाले हैं. 

यह भी पढें: सौतेले पिता ने 65 हजार के लिए बेच दिया मासूम को, पूरी कहानी जान हैरान रह जाएंगे   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement