Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP Election 2023: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत 7 सांसदों को मैदान में उतारा 

MP Assembly election BJP 2ND List: मध्य प्रदेश चुनाव में अब कुछ ही वक्त बचा है और बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 7 सांसदों को टिकट दिया गया है जिसमें केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हैं. 

MP Election 2023: बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट, कें�द्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर समेत 7 सांसदों को मैदान में उतारा 

BJP 2ND List For MP Election 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश में सोमवार को प्रधानमंत्री की रैली के कुछ ही देर बाद बीजेपी ने 39 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इस बार बीजेपी ने अपने 7 सांसदों को मैदान में उतारा है और ऐसा लग रहा है कि चुनाव में पार्टी के सभी प्रमुख चेहरे नजर आने वाले हैं. कैलाश विजयवर्गीय को भी टिकट मिला है. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सांसद रीती पाठक समेत कुल 39 उम्मीदवारों की लिस्ट पार्टी ने जारी की है. पहली लिस्ट में भी इतने ही उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की सरकार के पास सत्ता में वापसी की बड़ी चुनौती है और दूसरी ओर कमलनाथ भी मैदान पर अपनी सक्रियता बनाए हुए हैं और कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी का कोई मौका नहीं छोड़ने वाली है. 

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव (MP Assembly Election) में उतारा है. तोमर दिमनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर और फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद राकेश सिंह को भी टिकट मिला है. बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर 1 से उम्मीदवार बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में बीजेपी को लगा झटका, AIADMK ने एनडीए से तोड़ा नाता   

3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों को बीजेपी ने मैदान में उतारा 
दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने कई हाई प्रोफाइल कैंडिडेट को मैदान में उतारा है. सांसद उदय प्रताप सिंह, गणेश सिंह और रीती पाठक को टिकट दिया गया है. 13 सिंतबर को ही बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी और उसमें पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया था. इस बैठक में ही दूसरी लिस्ट तैयार हो गई थी. बताया जा रहा है कि लिस्ट जारी करने के लिए काफी सोच-विचार के बाद पीएम मोदी की रैली के बाद का दिन तय किया गया. 

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: स्लीपर में राहुल गांधी ने किया सफर, वीडियो में देखें यात्रियों से क्या पूछा   

बीजेपी के लिए इस बार चुनाव की राह मुश्किल है 
मध्य प्रदेश में 2018 विधानसभा चुनाव में मामूली बहुमत से कांग्रेस सरकार बनाने में सफल रही थी लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद कमलनाथ की सरकार गिर गई. एक बार फिर सीएम शिवराज सिंह चौहान बनाए गए लेकिन इस बार बीजेपी की राह मुश्किल दिख रही है. कमलनाथ पिछले 4 साल से मैदान पर डटे हुए हैं और बीजेपी की खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी भी है. ऐसे में देखना होगा कि बीजेपी की रणनीति कितनी असरदार साबित होती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement