Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ujjain में बारिश और बाढ़ से हालात खराब, देखें महाकाल के गर्भ गृह पानी में कैसे डूबा 

Water Enters Mahakal Jyotirling: उज्जैन में बारिश और बाढ़ कहर बनकर टूट रही है. महाकाल परिसर में पानी और तेज बहाव अब मंदिर के अंदर के हिस्से तक पहुंच गया है. शुक्रवार को शयन आरती के वक्त पानी पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

Ujjain में बारिश और बाढ़ से हालात खराब, देखें महाकाल के गर्भ गृह पानी में कैसे डूबा 

Mahakal Temple 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बारिश की वजह से देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. मध्य प्रदेश के उज्जैन में भी इस वक्त भारी बारिश हो रही है. पिछले 3 दिनों से हो रही लगातार बारिश के बाद पानी अब मंदिर परिसर से गर्भ गृह तक पहुंच गया है. सोशल मीडिया पर गर्भ गृह में पानी पहुंचने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. मंदिर के अंदर के हिस्से में पानी आम तौर पर भारी बारिश के बाद भी नहीं पहुंचता है. शुक्रवार को पानी के बीच में ही शयन आरती का कार्यक्रम किया गया. राजधानी भोपाल समेत कई हिस्सों में भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है. उज्जैन में भी अगले 3 दिनों के लिए भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया गया है.

महाकाल के गर्भ गृह तक पहुंचा पानी  
मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में इस वक्त भारी बारिश हो रही है. उज्जैन में पिछले 3 दिन से भारी बारिश से हालात बिगड़ गए हैं. महाकाल मंदिर परिसर में पानी भर गया है और शयन आरती के दौरान पानी  गणेश और नंदी मंडपम तक पहुंच गया. सोशल मीडिया पर पानी में ही शयन आरती की तस्वीरें शेयर की जा रही हैं. गर्भ गृह का हिस्सा मंदिर के अंदर की ओर है और यहां तक पानी आम तौर पर नहीं पहुंचता है. बारिश को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने कई सुरक्षा उपाय किए हैं.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर यमुना डेंजर लेवल पर, क्या उत्तराखंड की बारिश से डूबेगी राजधानी?

शहर में शनिवार को भी भारी बारिश के अलर्ट के कारण उज्जैन कलेक्टर ने नर्सरी से 12वीं तक के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. गंभीर नदी में लगातार पानी बढ़ रहा है और तेज बारिश की वजह से गंभीर बांध के गेट नंबर-3 को 50 सेंटीमीटर खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है. भोपाल और आसपास के हिस्सों में भी लगातार बारिश हो रही है और अगले 3 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट प्रदेश में जारी कर दिया गया है. सोशल मीडिया पर तस्वीरें शेयर की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में बारिश से सड़कों पर खिलौनों की तरह बहे वाहन, देखें Video

प्रदेश के 13 हिस्सों में भारी बारिश का हाई अलर्ट 
खराब मौसम के कारण शुक्रवार रात दिल्ली-भोपाल की इंडिगो फ्लाइट इंदौर डायवर्ट करना पड़ी थी. प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है. भोपाल में भी शनिवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. प्रदेश के कई जिलों में अगले तीन दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. भोपाल, रायसेन, राजगढ़ और छिंदवाड़ा। इन जिलों में ढाई से साढ़े 4 इंच तक पानी बरस सकता है. नर्मदा समेत कई नदियां उफान पर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement