Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukhtar Abbas Naqvi Resigned: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा, उपराष्ट्रपति पद के लिए चल रहा है नाम!

केंद्रीय मंत्री Mukhtar Abbas Naqvi ने मोदी सरकार में अल्पसंख्यक विभाग मे लंबे समय तक काम करने के बाद आज अचानकर इस्तीफा दे दिया है. उन्हें बीजेपी ने इस बार राज्यसभा के लिए नामित नहीं किया था जबकि उनका कार्यकाल भी खत्म हो चुका है.

Mukhtar Abbas Naqvi Resigned: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा, उपराष्ट्रपति पद के लिए चल रहा है नाम!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मोदी सरकार (Modi Government) में साल 2014 से अल्पसंख्यक मंत्रालय संभाल रहे केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने आज अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उनका राज्यसभा में कार्यकाल खत्म हो चुका है. वहीं खास बात यह है कि इस्तीफे के तुरंत बाद ही नकवी ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P Nadda) से मुलाकात की है. 

खबरें हैं कि मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) को पार्टी इस बार संगठनव में कोई अहम जिम्मेदारी दे सकती है जिससे अल्पसंख्यसमुदाय को जनाधार के तौर पर साधा जा सके. वहीं अहम बात यह है इस घटनाक्रम के बीच अभी भविष्य को लेकर केंद्र सरकार, भाजपा या मुख्तार अब्बास नकवी ने कुछ भी नहीं बोला है और फिलहाल पार्टी भी इस मामले में किसी भी तरह की बयानबाजी से बच रही है. 

उपराष्ट्रपति पद के लिए हो सकता है नाम का ऐलान

आपको बता दें कि देश में चल रहे राष्ट्रपति चुनावों के बाद उपराष्ट्रपति पद के चुनाव भी होने हैं. ऐसे में आने वाले समय में यह माना जा रहा है कि बीजेपी इस बार उपराष्ट्रपति चुनावों के लिए प्रत्याशी के तौर पर मुख्तार अब्बास नकवी के नाम की चर्चाएं चल रही हैं. गौरतलब है कि उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में आरिफ मोहम्मद खान, कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मुख्तार अब्बास नकवी का नाम भी रेस में हैं.

आरसीपी सिंह ने भी दिया इस्तीफा

वहीं मुख्तार अब्बास नकवी के इस्तीफे के बीच एक इस्तीफा  मोदी सरकार के एक अन्य मंत्री आरसीपी सिंह ने भी दिया है. उन्हें जेडीयू के कोटे से मंत्री बनाया गया था लेकिन खास बात यह है कि इस बार राज्यसभा के लिए जेडीयू ने भी आरसीपी सिंह को राज्य सभा के लिए उम्मीदवारी नहीं दी थी लेकिन अब इन दोनों ही दिग्गज नेताओं का अगला कदम क्या होगा, यह एक दिलचस्प सवाल होगा. 

Bhagwant Mann Marriage:  कौन हैं डॉ. गुरप्रीत कौर, कल होगी पंजाब के सीएम भगवंत मान से शादी, जानें पूरी डिटेल

गौरतलब है कि मुख्तार अब्बास नकवी मोदी सरकार के एक मात्र अल्पसंख्यक चेहरे हैं जिसके चलते सरकार खुद को धर्मनिरपेक्ष साबित करती रहती है. वहीं मुख्तार अब्बास नकवी पार्टी के मुस्लिम प्रतिद्वंदियों के खिलाफ मुखरता से सरकार का पक्ष रखते हैं. ऐसे में उनकी भविष्य की राजनीति किस दिशा की ओर जाती है. 

देवी काली पर बयान के बाद महुआ मोइत्रा छोड़ेंगी पार्टी? TMC को किया अनफॉल

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement