Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Abbas Ansari को ईडी ने किया गिरफ्तार, 9 घंटे की पूछताछ में नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

Abbas Ansari Arrested: मनी लॉन्ड्रिंग केस में घंटों की पूछताछ के बाद ईडी ने मऊ के विधायक अब्बास अंसारी को गिरफ्तार कर लिया है.

Abbas Ansari को ईडी ने किया गिरफ्तार, 9 घंटे की पूछताछ में नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब

शुक्रवार रात को हुई गिरफ्तारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) विधायक अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) को गिरफ्तार कर लिया है. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग (Money Laundering) के एक केस में अब्बास अंसारी को समन भेजकर अपने प्रयागराज कार्यालय बुलाया था. यहां लगभग 9 घंटे तक चली पूछताछ में अब्बास अंसारी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए, तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. अब्बास के ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया है. आपको बता दें कि अब्बास अंसारी, माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटे हैं. मुख्तार अंसारी भी इन दिनों जेल में बंद हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी ने मऊ विधानसभा सीट से विधायक अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी आफ्सा अंसारी को लुकआउट नोटिस जारी किया था. पूछताछ के लिए अब्बास शुक्रवार दोपहर को ईडी के प्रयागराज कार्यालय पहुंचे. दिनभर चली पूछताछ के बाद अब्बास अंसारी को रात में गिरफ्तार कर लिया गया. रात के लगभग 11 बजे अब्बास अंसारी का मेडिकल कराया गया.

यह भी पढ़ें- गुजरात में सधे कदमों से जमीन तैयार कर रही कांग्रेस, BJP को विपक्ष की चुप्पी से लग रहा डर!

मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई गिरफ्तारी
यह मामला करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी खरीदने और उसमें निवेश करने वालों से जुड़ा है. हाल ही में ईडी ने मुख्तार अंसारी के साले की कंपनी से जुड़ी करोड़ों रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. इसी मामले में अब्बास अंसारी की तलाश भी जारी थी. इसी साल 25 अगस्त को एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट ने अब्बास अंसारी को भगोड़ा घोषित किया था क्योंकि तमाम नोटिस के बावजूद वह कोर्ट में पेश नहीं हो रहे थे.

यह भी पढ़ें- गुजरात में AAP को लगा बड़ा झटका, इंद्रनील राजगुरू ने छोड़ दी पार्टी

बताते चलें कि अब्बास अंसारी के खिलाफ आर्म्स ऐक्ट और मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामले दर्ज हैं. मुख्तार अंसारी के खिलाफ भी सरकारी जमीन पर कब्जा करने, धोखाधड़ी करके संपत्ति कब्जाने, फर्जी दस्तावेज बनाने और विधायक निधि में गड़बड़ी करने का केस दर्ज है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement