Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पद्म विभूषण पर मुलायम सिंह परिवार की बहुएं भिड़ीं, डिंपल ने मांगा भारत रत्न, अपर्णा बोलीं 'जो मिला संतोष करो'

Mulayam Singh Yadav को भारत सरकार ने पद्म विभूषण देने का ऐलान किया है जिस पर अब नए सिरे से सियासत शुरू हो गई है.

पद्म विभूषण पर मुलायम सिंह परिवार की बहुएं भिड़ीं, डिंपल ने मांगा भारत रत्न, अपर्णा बोलीं 'जो मिला संतोष करो'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के रक्षामंत्री और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मुलायम सिंह यादव को पद्म विभूषण से मरणोपरांत सम्मानित करने का ऐलान किया गया है लेकिन अब इस मुद्दे पर सियासत गर्म हो गई है. यादव परिवार की बड़ी बहू डिंपल यादव ने जहा  मुलायम को भारत रत्न देने की मांग की है तो वहीं  छोटी बहू अपर्णा यादव ने कहा है कि जो सम्मान दिया गया है उसे स्वीकार किया जाना चाहिए. 

दरअसल, समाजवादी पार्टी सांसद और मुलायम की बड़ी बहू डिंपल यादव ने मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है. वहीं सपा छोड़ बीजेपी में गईं  अपर्णा यादव ने अपनी ही जेठानी को सियासी जवाब देते हुए कहा है कि सम्मान स्वीकार किए जाने चाहिए, उस पर सवाल नहीं उठाए जाने चाहिए. 

स्कूल में 11वीं की छात्रा की हार्ट अटैक से मौत, गणतंत्र दिवस पर एंकरिंग की कर रही थी तैयारी

डिंपल और शिवपाल ने की भारत रत्न की मांग

इस मुद्दे पर डिंपल यादव ने कहा, "जिस तरह नेताजी का कद था, उससे उन्हें पहले ही भारत रत्न मिल जाना चाहिए था. मेरा सरकार से अनुरोध है कि नेताजी को भारत रत्न मिले. वहीं, मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और सपा नेता शिवपाल यादव ने भी कहा, "पार्टी कार्यकर्ता और नेता चाहते हैं कि नेताजी को भारत रत्न मिले."

अपर्णा यादव ने किया कटाक्ष 

वहीं इस मुद्दे पर बीजेपी नेता अपर्णा यादव का रुख अलग है. उन्होंने कहा, "इन बातों से ज्यादा पुरस्कार को एक्सेप्ट करना चाहिए, नेताजी हमेशा कहते थे कि जो भी चीज सम्मान से मिले उसे स्वीकार करें, जो मिल गया है उसे खुशी से स्वीकारा जाना चाहिए ना कि इस तरीके के सवाल उठाना चाहिए है."

कर्तव्य पथ पर उतरे 'परमवीर' योगेंद्र यादव, मुस्कान देख पानी-पानी हो गया दुश्मन

स्वामी प्रसाद मौर्य ने फिर दिया विवादित बयान

इस दौरान रामचरितमानस को लेकर  विवादित बयान देने वाले सपा एमएलसी औ पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर विवादित बात कह दी है. उन्होने कहा कि मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न दिया जाना चाहिए, पद्म विभूषण देना मुलायम सिंह यादव का अपमान है. 

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, "भारत सरकार ने नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण पुरस्कार देकर, नेताजी के व्यक्तित्व, कृतित्व एवं राष्ट्र के प्रति किए गए योगदान का उपहास उड़ाया है. यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था."

इन चार लोगों ने बचाई थी क्रिकेटर ऋषभ पंत की जान, उत्तराखंड सरकार ने Republic Day पर किया सम्मान

पद्म विभूषण का हुआ है ऐलान

बता दें कि स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव का. उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री, देश के रक्षा मंत्री, प्रख्यात समाजवादी और धरतीपुत्र के नाम से विख्यात मुलायम सिंह यादव को मोदी सरकार ने पद्म विभूषण सम्मान से नवाजने का ऐलान किया गया था. इसके बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने 'नेताजी' को भारत रत्न देने की मांग शुरू कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement