Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai News: मुंबई के गैलेक्सी होटल में आग लगने से 3 की मौत, 5 लोग घायल

Mumbai Hotel Fire: मुंबई के गैलेक्सी होटल में आग लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है. घटना सांता क्रूज इलाके की है. अचानक लगी आग से हर ओर अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गई. 

Mumbai News: मुंबई के गैलेक्सी होटल में आग लगने से 3 की मौत, 5 लोग घायल

Mumbai Fire

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मुंबई के सांता क्रूज (Mumbai) इलाके में गैलेक्सी होटल में अचानक आग लग गई. इस आग में अब तक 3 लोगों की मौत और 5 के घायल होने की सूचना है. बताया जा रहा है कि दोपहर एक बजे के करीब होटल के एक रूम से धुएं का गुबार उठता दिखा था. इसके बाद तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. फिलहाल स्थिति पर काबू पा लिया गया है. अब तक यह पता नहीं चल सका है कि आग किस वजह से लगी. अचानक लगी आग ने आसपास के लोगों को भी हैरान तक दिया और पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है लेकिन आग से होटल को काफी नुकसान होने का अनुमान है.

होटल को कराया गया खाली 
गैलेक्सी होटल मुंबई के भीड़-भाड़ वाले सांता क्रूज इलाके में है. आग में जलने से अब तक 3 लोगों की मौत और 5 के घायल होने की सूचना है. फिलहाल होटल के सभी फ्लोर को पूरी तरह से खाली करा लिया गया है और दमकल विभाग की कुछ गाड़ियां अभी भी मौजूद हैं. मृतकों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन अभी स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल सका है लेकिन पुलिस का कहना है कि शायद शॉर्ट सर्किट की वजह से आग फैली हो. 

यह भी पढ़ें: मन की बात में बोले पीएम मोदी- 'संकल्प के सूरज चांद पर भी उगते हैं'  

बताया जा रहा है कि धुआ्ं उठता देखकर पूरे होटल और किचन में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद फायर अलार्म बजाकर लोगों को जल्द से जल्द होटल खाली कराया गया. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भी पहुंच गईं और आग बुझाने में जुट गई. जांच टीम फिलहाल दुर्घटना के कारणों की जांच कर रही है. होटल में सुरक्षा मानकों की भी जांच कर देखा जाएगा कि सभी जरूरी पैरामीटर पूरे किए गए थे या नहीं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

यह भी पढ़ें: MP में दलित युवक को पीटकर मार डाला, बचाने गई मां को कर दिया निर्वस्त्र  

कुछ दिन पहले ट्रेन में लग गई थी आग 
कुछ दिन पहले ही आग लगने की एक दर्दनाक घटना में 10 लोगों की मौत हो गई थी. मदुरै से रामेश्वरम जा रही ट्रेन की एक बोगी में आग लगने से हड़कंप मच गया था. इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. भारत में होटलों और गेस्ट हाउस जैसी जगहों पर आग लगने की एक बड़ी वजह अक्सर ही सुरक्षा मानकों का पूरा पालन करना नहीं होता है. कुछ साल पहले दिल्ली के एक होटल में आग लग गई थी जिसमें सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही का मामला सामने आया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement