Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Narendra Modi South India: दक्षिण भारत के चार राज्यों के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, जमकर करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

Narendra Modi Karnataka Visit: पीएम मोदी आज से दो दिन के दक्षिण भारत दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह चार राज्यों में जाएंगे.

Narendra Modi South India: दक्षिण भारत के चार राज्यों के दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी, जमकर करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास

दक्षिण के दौरे पर पहुंच रहे हैं पीएम मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज से दक्षिण भारत के दौरे पर जा रहे हैं. दो दिन के इस दौरे पर वह दक्षिण भारत के चार राज्यों कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जाएंगे. इन दो दिनों में वह चार राज्यों में कई बड़ी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. लंबे समय से दक्षिण भारत में अपने पैर जमाने की कोशिशों में लगी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए भी यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. एक अहम पहलू यह भी है कि कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' भी इन राज्यों से गुजर चुकी है.

पीएम मोदी कर्नाटक में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 का उद्घाटन करेंगे. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. इसके अलावा, पीएम मोदी देश की पांचवीं वंदे मातरम ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. यह ट्रेन चेन्नई से मैरूर के बीच चलेगी. साथ ही, वह कर्नाटक के केएसआर रेलवे स्टेशन से भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे. कर्नाटक में ही 98 टन कांस्य और 120 टन स्टील से बनाई गई श्रीनादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 मीटर ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

यह भी पढ़ें- आबकारी नीति: '100 करोड़ का घोटाला हुआ, सबूत छिपाने को बदले सैकड़ों फोन', मनीष सिसोदिया भी घिरे

आंध्र प्रदेश में बनेगा इकोनॉमिक जोन
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 10,500 करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी जाएंगी. आंध्र प्रदेश में 6 लेन वाले ग्रीनफील्ड हाइवे रायपुर-विशाखापत्तनम इकोनॉमिक जोन की नींव रखी जाएगी. इसे बनाने में 3,750 करोड़ रुपये दे ज्यादा खर्च होंगे. इसके अलावा, ओनजीसी की यू-फील्ड ऑनशोर डीप वाटर ब्लॉक प्रोजेक्ट का भी लोकार्पण किया जाएगा. विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास प्रोजेक्ट की शुरुआत की जाएगी.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 46 उम्मीदवारों की सूची, अब तक कुल 89 नामों का ऐलान

तेलंगाना में 9,500 करोड़ रुपये से ज्यादा की योजनाओं का लोकार्पणऔर शिलान्यास होगा. रामागुंडम में फर्टिलाइजर प्लांट और भद्राचलम रोड-सत्तुपल्ली रेल लाइन का लोकार्पण किया जाएगा. साथ ही, 2,200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली कई सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया जाएगा. तमिलनाडु में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में भी पीएम मोदी शामिल होंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement