Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

National Herald Case: यंग इंडियन दफ्तर सील करने पर आज संसद में हंगामे के आसार, नेशनल हेराल्ड केस में बढ़ेंगी सोनिया-राहुल की मुसीबतें

National Herald Case: नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने यंग इंडिया दफ्तर सील कर दिया है. कांग्रेस आज इस मामले को संसद में उठा सकती है. 

National Herald Case: यंग इंडियन दफ्तर सील करने पर आज संसद में हंगामे के आसार, नेशनल हेराल्ड केस में बढ़ेंगी सोनिया-राहुल की मुसीबतें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः National Herald Case: नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दिल्ली में यंग इंडिया का ऑफिस सील कर दिया है. इससे एक दिन पहले ही इस ऑफिस में छापेमारी की गई थी. कांग्रेस (Congress) आज इस मामले में संसद के दोनों सदनों में उठा सकती है. दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय (Congress Headquarter) के अलावा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के निवास 10 जनपथ और राहुल गांधी के निवास के बाहर सुरक्षा सख्त कर दी गई है. इसे लेकर भी कांग्रेस ने नाराजगी जताई है. इसी मामले में चर्चा के लिए कांग्रेस ने अपनी सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. यह बैठक सुबह 9:45 बजे संसद परिसर में होगी. 

ईडी का कस सकता है शिकंजा
प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड मामले में यंग इंडिया दफ्तर पर छारेमारी की थी. इसके एक दिन बाद ही इस ऑफिस को सील कर दिया गया. बताया जा रहा है कि ईडी को छापेमारी में कुछ संदिग्ध चीजें बरामद हुई हैं. सूत्रों का कहना है कि इस मामले में हवाला कनेक्शन की भी जानकारी सामने आई है. ईडी को अकाउंट बुक में कुछ संदिग्ध एंट्री भी मिली हैं.

ये भी पढ़ेंः क्या है नेशनल हेराल्ड केस, राहुल-सोनिया गांधी पर क्यों लटकी है गिरफ्तारी की तलवार?

कांग्रेस ने की थी प्रेस कांफ्रेंस
बुधवार को यंग इंडिया का दफ्तर सील होने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रेस कांफ्रेस पर सरकार पर निशाना साधा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम रमेश, अजय माकन और अभिषेक मनु सिंघवी शामिल थे. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों को डराने की कोशिश कर रही है. जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस 5 अगस्त को महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रही है. इससे डरकर सरकार ईडी की कार्रवाई कर रही है. कांग्रेस ने दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय से जुड़े मार्ग को बंद कर दिया है. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली है थी कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं, इसलिए ऐहतियातन यह कदम उठाया गया.  

ये भी पढ़ेंः ED ने सील किया यंग इंडियन का ऑफिस, IB अलर्ट पर भारी फोर्स तैनात, प्रियंका गांधी 10 जनपथ पहुंची

सोनिया-राहुल से ईडी कर चुकी है मुलाकात
नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछताछ कर चुकी है. सोनिया गांधी से अब तक 3 राउंड की पूछताछ हो चुकी है जबकि राहुल गांधी से 5 राउंड की पूछताछ हुई है. सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने सत्याग्रह भी किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement