Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नवजोत सिंह सिद्धू की आज लुधियाना कोर्ट में होगी पेशी, CM भगवंत मान ने सुरक्षा के दिए निर्देश

Navjot Singh Sidhu: नवजोत सिंह सिद्धू रोडरेज के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला केंद्रीय कारागार में बंद हैं.

नवजोत सिंह सिद्धू की आज लुधियाना कोर्ट में होगी पेशी, CM भगवंत मान ने सुरक्षा के दिए निर्देश

नवजोत सिंह सिद्धू. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को आज लुधियाना की अदालत में पेश किया जाएागा. इससे पहले सिद्धू ने अपनी जान को खतरा बताकर सुरक्षा मांगी थी. नवजोत सिंह सिद्धू ने जेल अधीक्षक को पत्र लिखा था. कोर्ट में पेशी से पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने उन्हें सुरक्षा दे दी है. बता दें कि सिद्धू को जेड प्लस सुरक्षा मिली थी लेकिन जेल जाने के बाद पंजाब सरकार ने उनसे सुरक्षा वापस ले ली.  

लुधियाना कोर्ट में होगी पेशी 
नवजोत सिंह सिद्धू रोडरेज मामले में पटियाला केंद्रीय जेल में बंद है. उन्हें लुधियाना की एक कोर्ट ने आज यानी 21 अक्टूबर को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है. सिद्धू द्वारा एक पूर्व मंत्री के खिलाफ उत्पीड़न से संबंधित मामले में कोर्ट में पेश होना है. उन्हें बर्खास्त पुलिस डीएसपी बलविंदर सिंह सेखों द्वारा पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ दायर एक मामले में अदालत में बतौर गवाह पेश होना है. चूंकि बतौर स्थानीय निकाय मंत्री सिद्धू ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे.  

ये भी पढ़ेंः संजय राउत-अनिल देशमुख जेल से बाहर मना पाएंगे दिवाली? आज आ सकता है फैसला

क्या है पूरा मामला 
चार साल पहले एक आरटीआई एक्टिविस्ट कुलदीप खैरा ने एक ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के निर्माण पर अनियमितता बरतने के आरोप लगाया था. उन्होंने पूरे मामले की जां की मांग की थी. तत्कालीन स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मामले की जांच उस दौरान पूर्व डीएसपी बलविंदर सेखों को दी थी. सेखों ने इसकी रिपोर्ट भी विभाग में सबमिट कर दी थी. हालांकि इसी दौरान पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के साथ सेखों की बहस हो गई थी और बाद में सेखों को नगर निगम के पद से हटाकर कमांडो में तैनात कर दिया गया था. सेखों की ओर से कोर्ट में सरकारी कर्मचारी को धमकाने, सरकारी काम में बाधा डालने और जान से मारने की धमकियां देने का केस दायर किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement