Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ajit Pawar की बगावत के बाद एक्शन में NCP, कुल 9 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका दायर

Ajit Pawar Revolt: एनसीपी ने अजित पवार के साथ जाकर बगावत करने वाले सभी विधायकों के खिलाफ अयोग्यता की याचिका दायर कर दी है.

Ajit Pawar की बगावत के बाद एक्शन में NCP, कुल 9 विधायकों को अयोग्य ठहराने की याचिका दायर

Ajit Pawar vs Supriya Sule

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) को तोड़कर सत्ता में शामिल हो चुके अजित पवार (Ajit Pawar) के खिलाफ एनसीपी सक्रिय हो गई है. अजित पवार समेत कुल 9 विधायकों के मंत्री बनने के बाद एनसीपी ने सभी नौ के खिलाफ अयोग्यता की याचिका दायर कर दी है. महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि अयोग्यता की याचिका विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भेज दी गई है. उन्होंने बताया है कि केंद्रीय चुनाव आयोग को भी ईमेल भेजकर सूचना दी गई है कि एनसीपी के नेता और कार्यकर्ता पार्टी चीफ शरद पवार के साथ हैं.

एनसीपी ने रविवार रात को कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हुए अजित पवार के पास 36 विधायकों का समर्थन नहीं है, जैसा कि दावा किया जा रहा है. एनसीपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने यह भी दावा किया कि पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले और प्रदेश इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल सभी 53 विधायकों से संपर्क कर रहे हैं और सोमवार तक तस्वीर साफ हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- 'BJP के लिए प्रयोगशाला बना महाराष्ट्र,' अजित पवार की बगावत पर भड़का विपक्ष, जानिए किसने क्या कहा?

एनसीपी का दावा- अजित पवार के पास नहीं हैं 36 विधायक
महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा में एनसीपी के 53 विधायक हैं. दलबदल विरोधी कानून के प्रावधानों को लागू करने से रोकने के लिए अजित पवार को कम से कम 36 विधायकों के समर्थन की जरूरत है. क्रैस्टो ने कहा, 'अजित पवार के पास 36 विधायकों का समर्थन नहीं है, जैसा कि दावा किया जा रहा है.' अजित पवार ने रविवार दोपहर शिवसेना-बीजेपी सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की, जबकि एनसीपी के आठ अन्य विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. शाम को सूत्रों ने राज भवन को सौंपे गए एक पत्र का हवाला देते हुए दावा किया कि अजित पवार को उनकी पार्टी के 40 से ज्यादा विधायकों और नौ में से छह विधान परिषद सदस्यों का समर्थन हासिल है. 

एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने अजित पवार के इस कदम पर कहा कि एनसीपी के मौजूदा घटनाक्रमों का विपक्षी दलों की एकता पर कोई असर नहीं पड़ेगा. मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि इस घटनाक्रम के बाद उनके पिता और एनसीपी चीफ शरद पवार का कद और बढ़ेगा. उन्होंने कहा, 'हमारी पार्टी की विश्वसनीयता में भी और इजाफा होगा.'

यह भी पढ़ें- 'हम लोगों के पास जाएंगे, वो बताएंगे पार्टी किसकी', NCP पर अजित के दावे पर बोले शरद पवार 

सुप्रिया सुले ने यह भी कहा कि अजित पवार के विचार अलग हो सकते हैं लेकिन मैं अपने बड़े भाई से कभी नहीं लड़ सकती और हमेशा एक बहन की तरह ही उनसे प्रेम करूंगी. बता दें कि  अजित पवार रविवार को शिवसेना-बीजेपी के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शामिल हुए जबकि पार्टी के आठ अन्य नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. सुप्रिया सुले ने कहा कि 2019 में जब अजित पवार पहली बार देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली अल्पकालिक सरकार का हिस्सा बने थे, तब से अब तक वह पार्टी की जिम्मेदारियों को लेकर काफी परिपक्व हो गई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement