Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

NDA Meet: PM Modi चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, नीतीश कुमार ने पैर छूकर सबको चौंकाया

चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) की तरफ से कहा गया कि पिछले 10 सालों में जनहित में बहुत सारे कार्य किए गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत शीघ्र ही विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है.

Latest News
NDA Meet: PM Modi चुने गए NDA संसदीय दल के नेता, नीतीश कुमार ने पैर छूकर सबको चौंकाया

PM Narendra Modi and Nitish Kumar during NDA Meet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पुराने संसद भवन में एनडीए (NDA) संसदीय दल की बैठक (Meeting) जारी है. इस दौरान एनडीए घटक दलों के सभी नेता वहां पर मौजूद हैं. इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi), राजनाथ सिंह, अमित शाह, चिराग पासवान, पवन कल्याण, चंद्रबाबू नायडू और जेपी नड्डा समेत एनडीए के तमाम सांसद और नेता वहां पर उपस्थित हैं. इस बैठक में सबसे पहले राजनाथ सिंह की तरफ से नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने का प्रस्ताव रखा गया. उसके बाद चंद्रबाबू नायडू की तरफ से कहा गया कि पिछले 10 सालों में जनहित में बहुत सारे कार्य किए गए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत शीघ्र ही विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने को है. वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने संबोधन के दौरान पीएम मोदी पर भरोसा जाताया. साथ ही उनका चरण स्पर्श पर सबको चौंका दिया.

बैठक में क्या बोले अमित शाह और नितिन गडकरी?
इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि 'यह प्रस्ताव सिर्फ एनडीए का प्रस्ताव नहीं बल्कि पूरे भारत का प्रस्ताव है. देश चाहता है कि पीएम मोदी अगले 5 सालों तक देश की अगुवाई करें.' बीजेपी के सांसद नितिन गडकरी की तरफ पीएम मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुनने वाले प्रस्ताव का सपोर्ट किया गया.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Result 2024: सभी सीटों पर आया फाइनल रिजल्ट, जानिए किस पार्टी को मिली हैं आखिर में कितनी सीट  


इस दौरान चंद्रबाबू नायडू ने क्या कहा?
इस बैठक में टीडीपी के सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू की तरफ से कहा गया कि 'हमें जबरदस्त बहुमत मिला है. चुनावी यात्रा के समय हमने एहसास किया कि पिछले 3 महीने में पीएम मोदी की तरफ से जरा भी आराम नहीं किया गया. वो आंध्रा में भी लगातार रैली और मीटिंग्स करते रहे, इसका हमें वहां पर लाभ हुआ. हम चाहते हैं कि वो भारत के लिए कार्य करें, हमारी तरफ से उनको पूरा सपोर्ट है.'


यह भी पढ़ें- PM Modi Oath Ceremony: UCC से Agniveer तक, JDU ने रखी है ये 4 मांग, BJP भी 3 मंत्रालय नहीं देने पर अड़ी


नीतीश कुमार ने क्या सब कहा?
इस बैठक के दौरान बिहार के सीएम और JDU के मुखिया नीतीश कुमार ने सबको हैरत में डाल दिया. सबसे पहले तो उन्होंने NDA संसदीय दल के नेता के तौर पर पीएम मोदी के नाम के प्रस्ताव का सपोर्ट किया. साथ ही उन्होंने कहा कि '10 साल से ये पीएम हैं, और फिर से बन रहे हैं. मोदी जी ने देश सेवा का कार्य किया है. वे पीएम बनकर बिहार के लंबित सारे ही कार्य पूरे करेंगे. हम सब आपकी अगुवाई में मिलकर कार्य करेंगे. आप पीएम के पद पर 9 जून को शपथ ग्रहण करेंगे, लेकिन मैं चाहता हूं कि आप यह कार्य आज ही करें.' इतना कहते ही नीतीश सीधे पीएम मोदी के पास पहुंचे और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेने लगे. यह देख हर कौई चौंक गया. वहीं, पीएम मोदी उन्हें ऐसा करने से रोका, और गले से लगाने लगे.

PM Narendra Modi क्या बोले?
एनडीए संसदीय दल के नेता बनाए जाने के दौरान बैठक को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से कहा गया कि 'एनडीए भारत का सबसे कामयाब गठबंधन है. मैं ह्रदय से सबका आभार जताता हूं, प्रसन्नता का विषय ये है कि इतने बड़े समूह को स्वागत का मौका मिला है. जो साथी जीतकर पहुंचे हैं, वे सभी अभिनंदन के पात्र हैं. मैं सौभाग्यशाली हूं कि एनडीए के नेता के तौर पर साथियों ने सबकी सहमति से चुनकर नई जिम्मेदारी दी है. मैं इसे लेकर आप सबका बहुत अधिक आभारी हूं. मैंने 2019 में एक बात पर जोर दिया था, वो था भरोसा. आप सबने मुझे ये जिम्मेदारी दिया है, इसका अर्थ है कि हमारे बीच अटूट भरोसा है.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement