Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गंगा आरती करने वाले लड़के ने पास की NEET 2023 परीक्षा, पहले प्रयास में गाड़ दिए झंडे

NEET 2023 Result: मेडिकल प्रवेश परीक्षा 2023 में एक ऐसे लड़के ने भी कामयाबी हासिल की है जो कई सालों तक गंगा आरती किया करता था.

गंगा आरती करने वाले लड़के ने पास की NEET 2023 परीक्षा, पहले प्रयास में गाड़ दिए झंडे

Vibhu Upadhyay

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देशभर के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए कराई जाने वाली प्रवेश परीक्षा NEET-UG 2023 के रिलल्ट जारी कर दिए गए हैं. कई युवा ऐसे हैं जिन्होंने पहली ही बार में शानदार रैंक हासिल की है. ऐसे ही एक शख्स हैं उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के निवासी विभु उपाध्याय. विभु के बारे में यह तथ्य सामने आ रहा है कि वह कई सालों से गंगा घाट पर जाकर गंगा आरती करते हैं. विभु उपाध्याय ने भी कहा है कि आगे जब भी उन्हें समय मिलेगा तब वह गंगा आरती करते रहेंगे.

विभु ने अपनी कामयाबी का श्रेय भी मां गंगा के आशीर्वाद को दिया है. साल 2019 में 15 जनवरी को बदायूं के कछला गंगा घाट पर गंगा आरती की शुरुआत हुई. विभु तब से ही गंगा आरती करते थे. यह गंगा आरती बदायूं के तत्कालीन डीएम दिनेश कुमार सिंह ने शुरू करवाई थी. शुरुआत में आरती के लिए अर्चकों की जरूरत हुई तो विभु इसके लिए आगे आए. उनके माता-पिता ने भी इसकी अनुमति दे दी थी.

यह भी पढ़ें- देखते ही देखते धंस गई पूरी पार्किंग, खिलौनों की तरह पलट गईं गाड़ियां, वीडियो देख डर गए लोग

पहली बार में NEET पास हो गए विभु
एक साल पहले ही विभु उपाध्याय मेडिकल की परीक्षा की तैयारी करने कोटा चले गए. वहां रहकर कोचिंग करने की वजह से उनकी गंगा आरती छूट गई. हालांकि, उनकी मेहनत रंग लाई. विभु अपनी सफलता का श्रेय पूर्व डीएम दिनेश कुमार सिंह, अपने माता-पिता और मां गंगा को देते हैं.

यह भी पढ़ें- यूनिफॉर्म सिविल कोड पर जनता की राय मांग रहा विधि आयोग, यहां जानिए अपने विचार बताने का तरीका

720 में से 622 नंबर लाने वाले विभु उपाध्याय का कहना है कि जब भी उन्हें वक्त मिलेगा वह गंगा आरती जरूर करते रहेंगे. विभु ने बताया कि वह 9वीं कक्षा से ही NEET की तैयारी कर रहे थे और एक साल पहले उन्होंने कोचिंग भी ज्वाइन कर ली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement