Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' दिग्विजय सिंह ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल

NEET Paper Leak Update: दिग्विजय सिंह ने कहा, 'बीजेपी ऐसे लोगों को बड़े पद के लिए चुनती है, जो खुद खाएं और खिलाएं. इसके अलावा उनकी मर्जी से काम करें.

Latest News
'वो जहां गए वहीं पेपर लीक हुआ...' दिग्विजय सिंह ने NTA चेयरमैन की नियुक्ति पर उठाए सवाल

NEET paper leak case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET और यूजीसी-नेट पेपर लीक मामले में देशभर में बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस इस मामले में मोदी सरकार पर हमलावर है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को एनटीए के चेयरमैन प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी जोशी को बचाने की कोशिश कर रही है. जब की सच्चाई ये है कि प्रदीप जोशी की जिस राज्य में नियुक्ति हुई वहां पेपर लीक हुआ.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रदीप जोशी जब मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन के अध्यक्ष थे, तो यहां पेपर लीक की घटना सामने आई थी. इसके बाद जब वो छत्तीसगढ़ गए तो वहां भी परीक्षाओं में गड़बड़ी शुरू हो गई. UPSC गए तो वहां भी शिकायतें आने लगी. जोशी अब NTA के चेयरमैन हैं. यहां भी अब बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ हो गया.

कांग्रेस नेता ने कहा, 'बीजेपी ऐसे लोगों को बड़े पद के लिए चुनती है, जो खुद खाएं और खिलाएं. इसके अलावा उनकी मर्जी से काम करें. नीट परीक्षा में हुई धांधली को लेकर एनटीए ने बार-बार अपने बयान बदले. लेकिन एक बार भी एचआरडी मिनिस्टर ने NTA चेयरमैन के बारे में कुछ नहीं कहा. आप इस्तीफा मत दीजिए लेकिन उनसे इस्तीफा तो लीजिए. लेकिन यहां तो सबकी मिलीभगत है.'


यह भी पढ़ें- अभी जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे केजरीवाल, दिल्ली HC ने जमानत पर लगाई रोक


सभी धर्म के गुरुओं की दी जानी चाहिए शिक्षा
दिग्विजय सिंह ने शैक्षिक संस्थानों के पाठ्यक्रम में भगवान राम और भगवान कृष्ण का पाठ पढ़ाए जाने पर सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि राम और कृष्ण ही क्यों, सभी धर्म के गुरुओं के विचारों की शिक्षा दी जानी चाहिए. दिग्विजय सिंह ने कहा कि राम और कृष्ण हमारे आदर्श हैं. शैक्षिक संस्थानों में उनके विचारों को पढ़ाना चाहिए, लेकिन क्या गुरु नानक, जीसस और मोहम्मद साहब के बारे में नहीं पढ़ाना चाहिए? 

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर हमला करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कार्यशैली पर अपनी राय रखी. उन्होंने कहा कि हमें संघ से सीखना चाहिए. संघ कभी सड़कों पर धरना प्रदर्शन नहीं करता है, बल्कि अपने विचारों को घर-घर पहुंचाता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement