Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, छात्र ने कबूला ' रात को ही मिल गया था पेपर'

NEET Paper Leak 2024: NEET 2024 पेपर लीक मामले में आरोपी छात्र ने कबूला की उसे परीक्षा की पहले ही रात को पेपर मिल गया था. छात्र को पहले ही वह सारे प्रश्न रटवा दिए गए थे जो परीक्षा में पूछे जाने थे.

Latest News
NEET पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा,  छात्र ने कबूला ' रात को ही मिल गया था पेपर'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

NEET Paper Leak 2024: मेडिकल प्रवेश परीक्षा NEET 2024 का पेपर लीक और धांधली के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसी बीच इससे जुड़ी चौंकाने वाली खबर समाने आई है. इस मामले में खुलासा करते हुए एक आरोपी छात्र अनुराग यादव ने कबूल कर लिया है कि उसे परीक्षा से पहले वाली रात में पेपर मिल गया था. बता दें कि पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड बताए जा रहे सिकंदर को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

रात को मिल गया था NEET का पेपर
दरअसल बिहार में पेपर लीक के एक आरोपी छात्र अनुराग यादव ने कबूल किया है कि उसे मुख्य परीक्षा से पहले रात को ही मेन पेपर मिल गया है. दूसरे दिन जब परीक्षा आयोजित हुई तो उसे हूबहू वहीं पेपर मिला जो उसे रात को मिला था. प्रश्न पत्र में वहीं प्रश्न पूछे गए थे जिनके उत्तर उसे रात को ही रटवा दिए गए थे.  


ये भी पढ़ें:  बिहार के डिप्टी सीएम ने किए चौंकाने वाले खुलासे, बताया NEET पेपर लीक का तेजस्वी कनेक्शन!


NTA नहीं कर रही जांच में मदद
बता दें कि बिहार में नीट यूजी पेपर लीक मामले की जांच आर्थिक अपराध इकाई ( बिहार ईओयू) कर रही है. अनुराग ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि मुझे मेरे फूफा सिकंदर यादवेंद्र ने कोटा से यह कह कर बुलाया था की परीक्षा के लिए सेटिंग हो गई है. परीक्षा के बाद पुलिस ने मुझे गिरफ्तार कर लिया था. वहीं मामले की जांच कर रही EOU का कहना है कि NTA हमारा किसी भी तरह से जांच में सहयोग नहीं कर रही है.  


ये भी पढ़ें: जल संकट पर सियासी घमासान जारी, आप सरकार ने लगाया साजिश का आरोप, जनता बदहाली और बेचारगी को मजबूर


आरोपी छात्र अनुराग यादव का कबूलनामा
''मेरा नाम अनुराग यादव, उम्र 22 वर्ष, पे०-संजीव कुमार, सा०-परिदा, थाना-हसनपुर, जिला-समस्तीपुर हैं. मैं अपना सफाई का बयान बिना भय एवं दबाव, बिना लोभ लालच के शास्त्रीनगर थाना पर दरोगा जी के समक्ष दे रहा हूँ. मैं नीट के परीक्षा की तैयारी कोटा में एलेन कोचिंग सेंटर में रहकर कर रहा था. मेरे फुफा सिकंदर प्र० यादवेन्दु नगर परिषद दानापुर जूनियर इंजिनियर के पद पर कार्यरत हैं. मेरे फुफा द्वारा बताया गया कि दि०-05. 05.24 को नीट का परीक्षा हैं, कोटा से वापस आ जाओ. परीक्षा का सेटिंग हो चुका है. मैं कोटा से वापस आ गया तथा मेरा फुफा द्वारा दि0-04.05.24 को रात्रि में अमित आनंद एवं नीतिश कुमार के पास मुझे छोड़ा गया. जहाँ पर नीट के परीक्षा का प्रश्न पत्र एवं उत्तर पुस्तिका दिया गया एवं रात्रि में पढ़वाया एवं रटवाया गया. मेरा सेंटर डी०वाई० पाटिल स्कूल में था तथा मैं स्कूल में परीक्षा देने गया तो जो प्रश्न पत्र रटवाया गया था वही प्रश्न सही सही परीक्षा में मिल गया. परीक्षा के उपरांत अचानक पुलिस आई तथा मुझे पकड़ लिया. मैं अपना अपराध स्वीकार किया.
यही मेरा बयान हैं. मैं अपना बयान पढ एवं समझ कर सही लिखा पाकर अपना हस्ताक्षर बना दिया.''

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement