Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नीतीश कुमार ने शुरू किया 'ऑपरेशन विपक्ष', दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात

नीतीश कुमार अतीत में कई बार कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं.

नीतीश कुमार ने शुरू किया 'ऑपरेशन विपक्ष', दिल्ली में लालू यादव से की मुलाकात

Nitish Kumar meets Lalu Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मंगलवार को यहां दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक हालात के अलावा 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने के लिए विपक्षी एकता को मजबूत करने के प्रयासों पर भी चर्चा की.

बिहार के दो बड़े नेताओं के बीच यह बैठक ऐसे दिन हुई जब बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कथित नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचने के बाद, नीतीश कुमार, मीसा भारती के घर गए जहां लालू यादाव रह रहे हैं. नीतीश ने लालू प्रसाद से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

इस मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि वह लालू प्रसाद के साथ फोन पर संपर्क में थे, और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने और उनसे प्रत्यक्ष रूप से मिलना महत्वपूर्ण था, इसलिए वह उनसे मिले. गौरतलब है कि हाल ही में लालू प्रसाद का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. एक सूत्र ने कहा कि दोनों नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर भी चर्चा की. नीतीश अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई विपक्षी नेताओं से मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- क्या कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाएगी Covovax बूस्टर डोज? COWIN पोर्टल पर उपलब्ध, जानें कीमत

2024 से पहले एकजुटता का खेल
नीतीश कुमार अतीत में कई बार कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों को 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं. फरवरी में नीतीश ने इस बात पर जोर दिया था कि यदि कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी. बिहार के सीएम ने पिछले साल सितंबर में भी दिल्ली का दौरा किया था जब उन्होंने शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव जैसे नेताओं से मुलाकात की थी. जेडीयू, आरजेडी, कांग्रेस और वाम दल बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा हैं. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement