Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

न दुर्गा पूजा, न मूर्ति विसर्जन... बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए फरमान, बदला हुआ राज और क्या कहर ढाएगा?

बांग्लादेश में हिंदुओं की सुरक्षा को लेकर सरकार पुख्ता इंतजाम नहीं कर पा रही है. अब ताजा मामला बांग्लादेश में दुर्गा पूजा और मूर्ति विसर्जन से जुड़ा है. इस्लामी संगठन इन त्योहारों को मनाने से मना कर रहे हैं.

Latest News
न दुर्गा पूजा, न मूर्ति विसर्जन... बांग्लादेश में हिंदुओं के लिए फरमान, बदला हुआ राज और क्या कहर ढाएगा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hindus in Bangladesh: बांग्लादेश में मोहम्मद युनूस की अंतरिम सरकार बनने के बाद आए दिन कुछ न कुछ बदल रहा है. अभी हाल ही में बंग्लादेश में कुछ मुस्लिम संगठनों ने हिंदुओं को खुली चेतावनी दी है. चेतावनी में हिंदू अल्पसंख्यकों को दुर्गा पूजा और मूर्ति विसर्जन न करने की मांग उठ रही है. कट्टरपंथी इस्लामी समूह इस त्यौहार के खुले आयोजन का विरोध कर रहे हैं और वे इसके दौरान देशभर में छुट्टियों के खिलाफ हैं. इन संगठनों का कहना है कि दुर्गा पूजा की छुट्टी भी नहीं देनी चाहिए.

 'मूर्ति विसर्जन से पानी का प्रदूषण'
इंडिया टुडे पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'इंसाफ कीमकारी छात्र-जनता' नामक संगठन ने विरोध प्रदर्श किया और बांग्ला भाषा में तख्तियां पकडीं. इन तख्तियों पर लिखा कि सड़कों को बंद कर पूजा नहीं होगी, मूर्ति विसर्जन से पानी का प्रदूषण होगा और मूर्तियों की पूजा नहीं होगी. इस समूह ने 16 सूत्रीय मांग पत्र भी पेश किया है.


यह भी पढ़ें - बांग्लादेश में सुधरने लगे हालात, भारतीय वीजा केंद्र खुले, जानिए कौन VISA के लिए कर सकता है अप्लाई


 

संगठन की कई अन्य मांगें भी हैं
इस्लामी संगठन का कहना है कि इन त्योहारों के दौरान पर्यावरण को नुकसान होता है. संगठन की कई अन्य मांगे भी हैं जिनमें धार्मिक आयोजनों के लिए सड़कों को बंद करने पर प्रतिबंध और सरकारी राहत कोष का उपयोग त्योहारों पर नहीं करना शामिल है. बांग्लादेश में उठ रही इस तरह की मांगों से हिंदुओं में तनाव है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement