Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फर्जी लोन कंपनी, कॉल सेंटर के जरिए ट्रैप, नोएडा में पकड़े गए 86 लड़के-लड़कियां

Noida News: पुलिस ने बताया कि गैंग के लोगों ने लोन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की है. आरोपियों ने फाइनेंस हब ग्रुप के नाम से फर्जी कंपनी बना रखी थी.

फर्जी लोन कंपनी, कॉल सेंटर के जरिए ट्रैप, नोएडा में पकड़े गए 86 लड़के-लड़कियां

प्रतीकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा से बड़े साइबर फ्रॉड का खुलासा हुआ है. यहां फर्जी कॉल सेंटर बना कर लोगों के साथ लाखों करोड़ों रुपये की ठगी की जा रही थी. इन सभी फर्जी कॉल सेंटर में साइबर ठगी के अलग-अलग औजार का इस्तेमाल कर लोगों के साथ ठगी का काम किया जाता है. पुलिस ने इस फर्जी गिरोह का भंडाफोड करते हुए 86 लड़के- लड़कियों को गिरफ्तार किया है.

नोएडा के थाना फेस 1 पुलिस ने इनके पास से 150 कंप्यूटर, एक बड़ा सर्वर, 20 लाख रुपये कैश, लक्जरी गाड़ी और कई मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इससे नोएडा में अब तक सबसे बड़े फर्जी कॉल सेंटर पर की गई करवाई माना जा रहा है. पकड़े गए लोगो से पता चला है कि ये लोग गिफ्ट कार्ड, क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से पैसे लेते थे. विसीडियल सॉफ्टवेयर और एक्स लाईट/आईबीम डायलर का इस्तेमाल कर ठगी किया करते थे.

ये भी पढ़ें- 16 की दुल्हन, 52 साल का दूल्हा, कर्ज चुकाने के लिए बेटी की जिंदगी से खिलवाड़  

रैकेट में 38 युवतियां भी शामिल
पुलिस ने कॉल सेंटर में काम करने वाले 86 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है. इनमें 46 युवक और 38 युवती शामिल हैं. इन सभी से पूछताछ की जा रही है. इनके अधिकांश टारगेट विदेशी लोग थे जिनके साथ लाखों की ठगी करते थे. अब तक कई करोड़ की ठगी की बात क़बूली जा चुकी है. यहां काम करने वाले ज्यादातर मणिपुर और नागालैंड के कर्मचारी थे जिनको गिरफ्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें- यूपी में बड़ा हादसा, नदी में ट्रैक्टर गिरने से 9 लोगों की मौत, CM योगी ने जताया दुख

फर्जी गिरोह के 150 कंप्यूटर जब्त
गिरोह के पास से 150 कंप्यूटर, 13 मोबाइल, 1 बड़ा सर्वर, 20 लाख कैश, 42 प्रिंटर और 1 लग्जरी कार बरामद की गई है. पुलिस ने 420, 120 B और 66 आईटी एक्ट मुकदमा दर्ज किया है। ये विदेशी नागरिकों से लाखों रुपए प्रतिदिन की धोखाधड़ी किया करते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement