Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Accident: बालासोर हादसे में अब तक 233 की मौत, 900 घायल, ओडिशा में एक दिन का शोक

Odisha Train Accident: ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है.

Odisha Train Accident: बालासोर हादसे में अब तक 233 की मौत, 900 घायल, ओडिशा में एक दिन का शोक

Odisha Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे में मरने वालों की संख्या 233 हो गई है. ओडिशा के चीफ सेक्रेटरी ने बताया है कि इस हादसे में अभी तक 900 से ज्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि हो चुकी है. घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है और एनडीआरएफ की लगभग आधा दर्जन टीमें लोगों को निकालने में जुटी हुई हैं. दूसरी तरफ, राज्य और केंद्र सरकार ने घायलों के इलाज के सहायता राशि और हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है. भीषण हादसे के बाद ओडिशा की सरकार ने राज्य में एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है.

सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता हैक कि ट्रेनों के डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए हैं. इसके अलावा, दोनों सवारी गाड़ियों के कई कोच पटरी से नीचे उतरकर पलट गए हैं. इसी बीच आई मालगाड़ी ने और भी नुकसान पहुंचाया है. हादसे में घायल हुए लोगों को बालासोर के फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

यह भी पढ़ें- रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे 700 जवान, मृतकों के परिवारों को 10 लाख मुआवजे का ऐलान

कैसे हुआ इतना भीषण हादसा?
अधिकारियों ने बताया है कि यह हादसा दो नहीं तीन ट्रेनों के बीच हुआ है. बहनागा स्टेशन के पास दो सवारी गाड़ी और एक मालगाड़ी में टक्कर हुई है. सबसे पहले बेंगलुरु हावड़ा सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से उतर गए थे और कई कोच पटरियों पर और आसपास पलट गए थे. दूसरी पटरी पर आई शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस इन डिब्बों से टकराई और उसके भी कई डिब्बे पलट गए. इसी दौरान तीसरे ट्रैक से गुजर रही मालगाड़ी भी चपेट में आ गई और वह भी दुर्घटना का शिकार हो गई.

यह भी पढ़ें- 'किसी का हाथ गायब था तो किसी का पैर, एक-दूसरे पर पड़े थे लोग', यात्री ने बताया आखों देखा मंजर

हादसे के बाद, स्थानीय प्रशासन, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक भुवनेश्वर में बनाए गए कंट्रोल रूम से लगातार निगरानी कर रहे हैं. रेलवे ने यात्रियों के परिजन की मदद के लिए कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं. पटरियों को नुकसान पहुंचने की वजह से उस रूट पर परिचालन प्रभावित हुआ है और कई ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement