Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओडिशा में भीख मांगता मिला व्लादिमीर पुतिन का विरोधी, वजह पता चली तो हैरान रह गए अधिकारी

Russian Begger in Odisha: ओडिशा के भुवनेश्वर स्टेशन पर भीख मांगते पाए एक रूसी नागरिक ने खुद को व्लादिमीर पुतिन का विरोधी बताया है.

ओडिशा में भीख मांगता मिला व्लादिमीर पुतिन का विरोधी, वजह पता चली तो हैरान रह गए अधिकारी

Russian Citizen in India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हाल ही में ओडिशा के रायगढ़ जिले में दो रूसी नागरिकों की लाश पाई गई थी. इन दोनों की मौत रहस्यमयी स्थिति में हुई थी. मशहूर कारोबारी पावेल एंतोव (Pavel Antove) को व्लादिमीर पुतिन का विरोधी माना जाता था. अब ऐसे ही एक और पुतिन विरोधी को ओडिशा पुलिस (Odisha Police) ने हिरासत में लिया है. यह शख्स ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन (Bhubneswar Railway Station) पर भीख मांग रहा था. इसने एक बोर्ड में लिखा था कि वह बेघर है और उसके पास पैसे भी नहीं हैं. पुलिस की जांच में सामने आया है कि वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था और अब उसका वीजा खत्म हो गया है.

भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर भीख मांगने वाले शख्स की पहचान रूसी नागरिक एंड्रयू ग्लैगोलेव के रूप में हुई है. पिछले कई दिनों से एंड्रयू को भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास प्लेकार्ड लेकर घूमते देखा जा रहा था. वह एक तख्ती पकड़े हुए था, जिसमें उन्होंने लिखा था, "मैं एक रूसी शरणार्थी हूं. मैं युद्ध के खिलाफ हूं. मैं पुतिन के खिलाफ हूं. मैं बेघर हूं. कृपया मेरी मदद करें."

यह भी पढ़ें- कौन था पुतिन को नापसंद करने वाला रूसी Pavel Antov, जिसकी अब ओडिशा के होटल में मिली है लाश

वीजा खत्म हो गया, लौटने के पैसे नहीं बचे
पुलिस ने कहा कि वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आया था, जिसकी अवधि अब समाप्त हो चुकी है. पैसे नहीं होने के कारण वह रेलवे स्टेशन पर लोगों से मदद की गुहार लगा रहा था. एंड्यू अंग्रेजी भी नहीं समझ सकता और वहां कोई भी उसके साथ रूसी में बात नहीं कर पा रहा था. उसके बारे में जानकारी मिलने के बाद रेलवे स्टेशन के पुलिस अधिकारियों ने उसे भारत आने के उद्देश्य और उसकी समस्याओं के बारे में पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया. 

थाने के प्रभारी निरीक्षक जयदेव बिस्वजीत ने कहा, एंड्रयू वैध पासपोर्ट और वीजा के साथ भारत आया है. उसका टूरिस्ट वीजा अब एक्सपायर हो चुका है. हालांकि, उसने संयुक्त राष्ट्र में संबंधित अधिकारियों के समक्ष शरण के लिए आवेदन किया है. उन्होंने कहा, रूसी नागरिक हमें दस्तावेज दिखा रहा है कि उसने शरण के लिए संयुक्त राष्ट्र में आवेदन किया है, हम इसे वेरिफाई करेंगे. हम यह भी जांच कर रहे हैं कि वह अब तक कहां रह रहा था, वह कहां गया था.

यह भी पढ़ें- युद्ध में जा रहे सैनिकों के स्पर्म क्यों रखवा रहा है रूस, हैरान कर देगी वजह 

दो रूसी नागरिकों की हो चुकी है मौत
गौरतलब है कि रूसी सांसद पावेल एंतोव और उनके दोस्त व्लादिमीर बिडेनोव की रायगढ़ के एक होटल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. पावेल एंतोव, जिन्हें रूस के व्लादिमीर क्षेत्र की विधान सभा का सदस्य बताया जाता है, 24 दिसंबर को होटल के एक निमार्णाधीन भवन में मृत पाए गए थे. ओडिशा पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही है. पुलिस अभी तक यह पता नहीं लगा पाई है कि एंतोव गलती से होटल के कमरे की छत से गिर गए थे या उन्होंने आत्महत्या की थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement