Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Accident: ओडिशा में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, अब तक 261 की मौत, पीएम मोदी भी जाएंगे बालासोर

Odisha Train Accident Update: ओडिशा में हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है. अभी तक सैकड़ों लोगों ने मुआवजे की राशि के लिए क्लेम किया है.

Odisha Train Accident: ओडिशा में रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा, अब तक 261 की मौत, पीएम मोदी भी जाएंगे बालासोर

Odisha Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है. इस काम में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, स्थानीय पुलिस और सेना के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी जमकर मदद की. अभी तक इस हादसे में 238 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही, 650 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. घायलों को आसपास के कई अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी भी आज ओडिशा का दौरा करने वाले हैं. वह घायलों से मुलाकात करने और उनका हालचाल जानने के लिए अस्पतालों में भी जा सकते हैं.

इससे पहले, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे. नवीन पटनायक ने राज्य के सभी उत्सवों को स्थगित करते हुए एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है. तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने अपने पिता करुणानिधि के जन्मोत्सव को स्थगित करते हुए राज्य में राजकीय शोक का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद कई रेलगाड़ियां हुईं कैंसल, दर्जनों के बदले रूट, यहां देखें पूरी लिस्ट

5 प्वाइंट में जानें अब तक का हाल

  • रेलवे बोर्ड के एग्जीक्यूटिव डारेक्टर (सूचना) अमिताभ शर्मा ने कहा कि अभी तक 100 से ज्यादा लोगों ने मुआवजे की राशि के लिए क्लेम किया है. मुआवजे की राशि के लिए बालासोर, सोरो और बहनगा बाजार में तीन काउंटर लगाए गए हैं.
  • हादसे वाली जगह पर रेलवे के चार ट्रैक हैं. इन चारों पर ही ट्रेन की बोगियां पलटी हुई हैं, इसके चलते पूरा ट्रैक बाधित हो गया है. रेलवे के मुताबिक, 48 रेलगाड़ियां रद्द की गई हैं, 39 के रूट बदले गए हैं और 10 ट्रेनों के रूट को छोटा किया गया है.

यह भी पढ़ें- ओडिशा हादसे के बाद 'कवच' पर उठे सवाल, जानिए एक्सीडेंट रोकने के लिए क्या था रेलवे का दावा

  • रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए NDRF, SDRF, स्थानीय पुलिस, भारतीय थल सेना और एयरफोर्स की टीमें लगाई गई हैं. इसके अलावा घटनास्थल पर मेडिकल और पैरा स्टाफ की टीम भी मौजूद है जो लोगों को तुरंत इलाज मुहैया करवा रही है.
  • NDRF के आईजी नरेंद्र सिंह बुंदेला ने बताया है कि 17 कोच पटरी से उतर गए थे और वे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए हैं. सामने आई तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि डिब्बे एक-दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे.
  • इस हादसे पर खेल, सिनेमा और राजनीति की दुनिया के तमाम लोगों ने दुख जताया है. ताइवान और कनाडा जैसे देशों के राष्ट्र प्रमुखों ने भी इस भीषण हादसे पर दुख जताते हुए अपनी सहानुभूति व्यक्त की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement