Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OP राजभर को राष्ट्रपति चुनाव में BJP को सपोर्ट करने का मिला 'इनाम', गृह मंत्रालय ने दी Y कैटेगरी की सुरक्षा

Om Prakash Rajbhar Y category Security: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव ओपी राजभर ने सपा के साथ मिलकर लड़ा था. पिछले कुछ समय से वह अखिलेश यादव के खिलाफ लगातार हमलावर दिख रहे हैं. 

OP राजभर को राष्ट्रपति चुनाव में BJP को सपोर्ट करने का मिला 'इनाम', गृह मंत्रालय ने दी Y कैटेगरी की सुर�क्षा

ओम प्रकाश राजभर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) को वाई श्रेणी सुरक्षा (Y category Security) दी गई है. योगी सरकार ने उन्हें यह सुरक्षा दी है. बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में राजभर ने एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दिया था. हालांकि राजभर ने इस बार विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर लड़ा था. चुनाव में उन्हें 6 सीटों पर जीत मिली थी. चर्चा है कि द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का उन्हें 'इनाम' दिया गया है. 

अखिलेश यादव के खिलाफ हो रहे लगातार हमलावर 
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद से भी राजभर लगातार अखिलेश यादव के खिलाफ हमलावर दिख रहे हैं. ओम प्रकाश राजभर ने कल कहा कि अखिलेश यादव अपने नवरत्नों से घिरे रहते हैं, अखिलेश यादव का एसी से बाहर नहीं निकलना आजमगढ़ उपचुनाव में हार का सबसे बड़ा कारण था. इसके पहले भी कई मौकों पर वह अखिलेश यादव पर तंज कस चुके हैं.  

ये भी पढ़ेंः अमेरिका-रूस समेत अन्य देशों के राष्ट्रपति से कितनी अलग होंगी द्रौपदी मुर्मू को मिलने वाली सुविधाएं

क्या है वाई सिक्योरिटी? 
वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत दो पीएसओ और एक सशस्त्र गार्ड चौबीसों घंटे निवास पर और रात में अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं. लगभग 11 (निवास के लिए 5 और व्यक्तिगत सुरक्षा के लिए 6) सुरक्षाकर्मी शिफ्ट वाइज ड्यूटी करते हैं. इनकी संख्या शिफ्ट के अनुसार कम या ज्यादा भी हो सकती है. 

ये भी पढ़ेंः द्रौपदी मुर्मू की जीत का सबसे बड़ा ये है कारण, आज मिलने पहुंचेंगे NDA के सभी मुख्यमंत्री

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement