Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2024 में NDA बनाम 'INDIA' की टक्कर, विपक्षी दलों ने बनाया इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायन्स

Opposition Parties Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ एकजुट होने के लिए बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी बड़ी बैठक हो रही है.

2024 में NDA बनाम 'INDIA' की टक्कर, विपक्षी दलों ने बनाया इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायन्स

bengaluru meeting

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को सत्ता से हटाने की रणनीति बनाने के लिए कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में विपक्षी दलों की दो दिवसीय बैठक चल रही है. इस बैठक का आज आखिरी दिन है. इसमें 26 विपक्षी पार्टियां शामिल हैं. बैठक में विपक्ष के महागठबंधन के नाम पर चर्चा की गई है. जिसमें कांग्रेस की ओर से विपक्षी खेमे का नाम 'INDIA' सुझाया गया है.यानी 'इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इन्क्लूसिव अलायन्स' रखा गया है. बताया जा रहा है कि 2024 के लोसकसभा चुनाव में NDA बनाम 'INDIA' का मुकाबला होगा.

हालांकि, इस नाम की अभी तक अंतिम निर्णय नहीं हुआ है, लेकिन ज्यादातर विपक्षी नेताओं की इस नाम पर सहमति जताई है. इस नाम का संकेत देते हुए कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने ट्वीट किया, ‘इंडिया की जीत होगी.’ वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओब्रायन ने ट्वीट कर लिखा, 'चक दे इंडिया.' जेडीयू ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, .विपक्षी एकता का नया नाम INDIA होगा.

ये भी पढ़ें- Live: 'मोदी ने चौपट किया देश' विपक्ष की साझा बैठक में बोले केजरीवाल

'विपक्षी एकता से घबराई बीजेपी'
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 26 दलों के एकसाथ जुड़ने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि एकजुट होकर मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. अभी हम सबकी मिलकर 11 राज्यों में सरकार है. बीजेपी को अकेले 303 सीटें नहीं मिलीं. उसने अपने सहयोगियों के वोटों का इस्तेमाल किया और सत्ता में आई और फिर उन्हें बाहर कर दिया. खड़गे ने कहा कि हमारे एकसाथ आने से बीजेपी घबरा गई है. बीजेपी अध्यक्ष और उनके नेता पुराने सहयोगियों से समझौता करने के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य दौड़ रहे हैं.उन्हें डर है कि जो एकता उन्हें यहां दिख रही है, उसका नतीजा 2024 में उनकी हार होगा. बीजेपी हर संस्था की विपक्ष के खिलाफ हथियार बना रही है. 

केजरीवाल ने PM मोदी पर बोला हमला
बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के देश पर 10 साल के शासन में हर सेक्टर पूरी तरह चौपट हो गया है. उन्होंने लोगों के बीच नफरत फैलाई है और इकोनॉमी को खस्ताहाल कर दिया है. महंगाई चरम पर है, जबकि बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. भारत के लोगों का उनसे छुटकारा पाने का समय है. इसी कारण समान विचारधारा वाले दल एक साथ आ रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement