Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिर्फ 600 रुपये देकर गुरुग्राम में खरीद लिया था प्लॉट, अब 7.3 करोड़ रुपये में बिकेगा

Haryana Fraud News: हरियाणा के गुरुग्राम में एक शख्स ने 4.5 करोड़ रुपये के प्लॉट को सिर्फ 600 रुपये देकर खरीद लिया था. अब इस प्लॉट को फिर से बेचा जाएगा.

सिर्फ 600 रुपये देकर गुरुग्राम में खरीद लिया था प्लॉट, अब 7.3 करोड़ रुपये में बिकेगा

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहा जाता है कि प्रॉपर्टी से बढ़िया और रिटर्न देने वाला निवेश कोई नहीं है. ऐसी ही एक प्रॉपर्टी हरियाणा के गुरुग्राम में सामने आई है. 600 रुपये में खरीदे गए इस प्लॉट को अब कम से कम 7.3 करोड़ रुपये में बेचा जाएगा. इसकी नीलामी ही 7.3 करोड़ रुपये से शुरू होगी. हालांकि, यहां मामला इतने अच्छे रिटर्न का नहीं बल्कि भ्रष्टाचार का है. रिपोर्ट के मुताबिक, प्लॉट की कीमत में गड़बड़ी करके 6 बार में 100-100 रुपये दिए गए थे.

गुरुग्राम के सेक्टर 23-ए में मौजूद इस प्लॉट को बेचने के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी है. रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2021-22 में HSVP ने ही इस 500 गज का यह प्लॉट बेचा था. उस समय प्लॉट की कीमत 4.89 करोड़ रुपये लगी. प्लॉट लेने वाले ने कुल छह बार में 100-100 रुपये करके 600 रुपये दिए. पैसों के लेनदेन का हिसाब रखने वाले ने प्लॉट एंड प्रॉपर्टी मैनेजमेंट सिस्टम में दिखा दिया कि पैसे मिल गए हैं. इसके बाद उसने प्रॉपर्टी का पजेशन भी दे दिया.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक ने कांग्रेस को दे दिया जीत का फॉर्मूला? हरियाणा और मध्य प्रदेश में भी दी जाने लगी गारंटी 

मिलीभगत से की गई थी गड़बड़ी
आवंटी ने भी 13 अक्टूबर को रजिस्ट्री करवा ली. बाद में पैसों की गड़बड़ी दिखी तो जांच करवाई गई. जांच में सामने आया कि प्लॉट खरीदने वाले ने आईटी और अन्य लोगों से मिलकर सिस्टम में गड़बड़ी की. बैंक स्टेटमेंट निकलवाया गया तो सारी पोल खुल गई. इसके बाद HSVP ने प्लॉट को अपने कब्जे में ले लिया.

यह भी पढ़ें- भारतीय वायुसेना ने MiG-21 लड़ाकू विमान की सभी उड़ानों पर लगाई रोक, जानिए क्यों उठाया ये कदम

अब HSVP इस प्लॉट को बेचने की तैयारी में है. इसके लिए ऑनलाइन नीलामी की जा रही है. HSVP के संपदा अधिकारी विकास ढांडा का कहना है कि इसका बेस प्राइस 7.33 करोड़ रुपये रखा गया है. इन पैसों से साढ़े चार करोड़ रुपये के नुकसान की भरपाई की जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement