Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi In Varanasi: किसान सम्मान से लेकर गंगा आरती तक, वाराणसी में PM साध रहे सियासी समीकरण

PM Modi In Varanasi: पीएम नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे हैं. पीएम का दो दिनों का वाराणसी दौरा कई लिहाज से अहम है.

Latest News
PM Modi In Varanasi: किसान सम्मान से लेकर गंगा आरती तक, वाराणसी में PM साध रहे सियासी समीकरण

पीएम मोदी का वाराणसी दौर है अहम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दो दिनों के वाराणसी (Varanasi) दौरे पर हैं. चुनाव नतीजे आने के 14 दिन बाद पीएम अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे है. बीजेपी के लिए प्रधानमंत्री का यह दौरा बेहद महत्वपूर्ण है. पीएम के इस दौरे के जरिए बीजेपी प्रदेश में अपनी जमीन मजबूत करने में भी जुटी है. किसान सम्मान निधि जारी करने से लेकर गंगा आरती में शामिल होने तक, पीएम अपने हर कदम से जनता के साथ भरोसा मजबूत करते नजर आ रहे हैं.  

वाराणसी से क्यों जारी की पीएम ने किसान सम्मान निधि? 
लोकसभा चुनाव 2024 की बात करें, तो 543 लोकसभा सीटों में से पिछली बार ग्रामीण इलाकों से बीजेपी को 201 सीटें मिली थीं. इस बार यह कम होकर महज 126 सीट ही रह गई है. किसानों और ग्रामीणों को एक बार फिर से अपने साथ जोड़ने के लिए पीएम (PM Modi) ने तीसरे कार्यकाल में पहला फैसला किसान सम्मान निधि लागू करने का किया है. साथ ही, पीएम इसे लागू करने के लिए वाराणसी पहुंचे हैं. 


यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने क्यों रखी रायबरेली की सीट और प्रियंका को भेजा वायनाड?   


गंगा आरती, काशी विश्वनाथ के दर्शन कर बड़ा संकेत 
बीजेपी को ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा कई मजबूत शहरी इलाकों में भी नुकसान उठाना पड़ा है. फैजाबाद और अमेठी में मिली हार बीजेपी के लिए एक सबक है. ऐसे वक्त में पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में गंगा आरती और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन कर अपने कोर वोटर्स के साथ फिर से मजबूत रिश्ता बनाने की कोशिश है. बीजेपी की हिंदुत्व और विकास की राजनीति का संकेत पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र से दिया है. 


यह भी पढ़ें: अयोध्या और अमेठी में BJP को क्यों मिली हार? 40 टीमों को मिला समीक्षा का काम 


वाराणसी में बन रहे संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के काम का भी पीएम मोदी ने जायजा लिया है. पीएम के साथ इस दौरे में सीएम योगी आदित्यनाथ भी हैं. अपने संसदीय क्षेत्र के जरिए पीएम आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी के कोर वोटर्स को पार्टी पर भरोसा बनाए रखने का संदेश दे रहे हैं. आने वाले कुछ महीनों में यूपी के 10 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है. इसके अलावा, हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव भी हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement