Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'काश मुझे भी ऐसे घर में रहने को मिला होता', अचानक क्यों भावुक हो गए PM मोदी?

PM Narendra Modi Maharashtra Visit: पीएम नरेंद्र मोदी गुरुवार को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे थे और मंच से बोलते-बोलते वह अचानक भावुक हो गए.

Latest News
'काश मुझे भी ऐसे घर में रहने को मिला होता', अचानक क्यों भावुक हो गए PM मोदी?

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. महाराष्ट्र के शोलापुर में उन्होंने PM आवास योजना के तहत बनाए गए घरों का लोकार्पण किया. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी खुद भावुक हो गए और कहा कि काश ऐसे ही घरों में उन्हें भी रहने का मौका मिला होता. ये चीजें देखता हूं तो मन को इतना संतोष होता है कि हजारों परिवारों के सपने जब साकार होते हैं तो उनके आशीर्वाद मेरी सबसे बड़ी पूंजी होते हैं.

शोलापुर में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत 90 हजार से ज्यादा घर बनाए गए हैं. अकेले सोलापुर की रायनगर सोसायटी में ही 15 हजार घर बनाए गए हैं. पीएम मोदी ने ये घर वेंडर्स और हैंडलूम वर्कर्स को सौंपे. इस मौके पर पीएम मोदी ने राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा, '22 जनवरी को वह ऐतिहासिक क्षण आने वाला है, जब हमारे भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजने जा रहे हैं. हमारे आराध्य के दर्शन टेंट में करने की दशकों पुरानी पीड़ा अब दूर होने जा रही है.'

यह भी पढ़ें- राम मंदिर पर फैसला देने वाले 5 जजों को भी मिला न्योता, VIP लिस्ट में नाम

भर आया PM मोदी का गला
उन्होंने आगे कहा, 'मुझे खुशी है कि सोलापुर के हजारों गरीबों और मजदूर साथियों के लिए हमने जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा हो रहा है. आज पीएम आवास योजना के तहत बनी देश की सबसे बड़ी सोसायटी का लोकार्पण हुआ है. मैं आज देखकर आया और मैंने सोचा काश... मुझे भी बचपन में ऐसे घर में रहने का मौका मिला होता.' इतना कहकर वह भावुक हो गए और आगे बोलते समय उनका गला भर आया.

यह भी पढ़ें- पीएम ने शेयर किया 'प्रेम की जंजीर में जकड़ा हुआ संसार' भजन, आप भी सुनें

PM मोदी ने आगे कहा, 'हमारी सरकार पहले दिन से प्रयास कर रही है कि श्रीराम के आदर्शों पर चलते हुए देश में सुशासन हो, देश में ईमानदारी का राज हो. ये रामराज्य ही है जिसने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की प्रेरणा दी है. 2014 में सरकार बनते ही मैंने कहा था, 'मेरी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. इसलिए हमने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं लागू कीं,  जिससे गरीबों की मुश्किलें कम हों और  उनका जीवन आसान बने.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement