Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी पहुंचे पोलैंड, भारतीयों ने इस तरह किया स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पोलैंड की राजधानी वारसॉ पहुंच चुके हैं. वे दो दिन बाद यूक्रेन जाएंगे. इस मौके पर भारतीयों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

Latest News
PM मोदी पहुंचे पोलैंड, भारतीयों ने इस तरह किया स्वागत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलैंड की राजधानी वारसॉ में पहुंच गए हैं. पीएम मोदी के स्वागत में भारतीयों की भीड़ उमड़ पड़ी. गर्मजोशी के साथ उनका स्वागत किया गया. पोलैंड के Deputy foreign minister प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की. आज और कल पीएम मोदी पोलैंड में रहेंगे. प्रधानमंत्री 23 अगस्त को पोलैंड से यूक्रेन जाएंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम ट्रेन से यूक्रेन के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी पोलैंड के प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क  के साथ द्वीपक्षीय वार्ता करेंगे.

जाम साहेब के स्मारक पर अर्पित करेंगे पुष्पांजलि
इस यात्रा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पोलिश काउंटरपार्ट और राष्ट्रपति आंद्रेज सेबेस्टियन डूडा के साथ बैठक करेंगे और भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे. इसके अलावा प्रधानमंत्री नवानगर के जाम साहेब के स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. यह स्मारक नवानगर (अब जामनगर) के पूर्व महाराजा जाम साहब दिग्विजयसिंहजी रणजीतसिंहजी को समर्पित है. 1942 में महाराजा ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान यूएसएसआर से लाए गए शरणार्थी पोलिश बच्चों के लिए जामनगर में पोलिश चिल्ड्रन कैंप की स्थापना की थी.

रवाना होने से पहले क्या बोले प्रधानमंत्री?
पीएम मोदी ने रवाना होने से पहले कहा कि पोलैंड की मेरी यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब हम अपने राजनयिक संबंधों के 70 वर्ष पूरे कर रहे हैं. पोलैंड मध्य यूरोप में एक प्रमुख आर्थिक साझेदार हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और बहुलवाद के प्रति हमारी पारस्परिक प्रतिबद्धता हमारे संबंधों को और मजबूत करती है. मैं अपने मित्र प्रधानमंत्री डोनाल्ड टस्क और राष्ट्रपति आंद्रेज डूडा से मिलकर अपनी साझेदारी को और आगे बढ़ाने के लिए उत्सुक हूं. 


यह भी पढ़ें - PM मोदी की Ukraine यात्रा से क्या Russia हो जाएगा नाराज ? जाने पूरी कहानी


 

भारतीय समुदाय से भी मिलेंगे पीएम
अपनी इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी पोलैंड में भारतीय समुदाय के सदस्यों से भी मिलेंगे. प्रधानमंत्री मोदी दो दिन की पॉलैंड यात्रा के बाद यहीं से यूक्रेन के लिए रवाना होंगे. इस दौरान वह यूक्रेन-रूस के बीच चल रहे युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ चर्चा करेंगे.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement