Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम मोदी, 43 जगहों पर लगेंगे रोजगार मेले

Rojgar Mela 13 June: आज देशभर में 43 रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है. पीएम मोदी इन मेलों में 70 हजार युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटेंगे.

70 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम मोदी, 43 जगहों पर लगेंगे रोजगार मेले

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: केंद्र सरकार की पहल 'रोजगार' मेला के तहत आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 70 हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे. इसके साथ ही वह युवाओं और रोजगार मेलों को संबोधित भी करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, देश की 43 अलग-अलग जगहों पर आज रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा. पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से इन युवाओं को संबोधित करेंगे और उन्हें उनके नियुक्ति पत्र सौंपेंगे. इसके पहले भी पीएम मोदी कई बार नियुक्ति पत्र बांट चुके हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी 13 जून को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से लगभग 70,000 नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे.ट बयान के अनुसार नियुक्ति पत्र सरकार की 'रोजगार मेला' पहल के तहत वितरित किए जाएंगे. मंगलवार को देशभर में 43 जगहों पर रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे. इस पहल के तहत केंद्र सरकार के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केंद्र शासित प्रदेशों में भर्तियां हो रही हैं.

यह भी पढ़ें- कुरुक्षेत्र में MSP पर घमासान, किसानों ने दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे किया जाम

किन विभागों में दी जा रही हैं नौकरियां?
इस पहल के तहत ज्यादातर नियुक्तियां सीधे-सीधे केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले विभागों में की जा रही हैं. उदाहरण के लिए, रक्षा मंत्रालय, गृह मंत्रालय, रेल मंत्रालय, राजस्व विभाग, शिक्षा मंत्रालय, स्कूल एजुकेशन विभाग, डिपार्टमेंट ऑफ एटॉमिक एनर्जी आदि.

यह भी पढ़ें- जून में चीन से लौट आएगा भारत का आखिरी पत्रकार, पढ़ें क्यों किया जा रहा ऐसा

इससे पहले इसी साल 16 मई को पीएम मोदी ने 71 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र बांटे थे. बता दें कि पिछले साल जून के ही महीने में पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि अलग-अलग विभागों के अंदर लगभग 10 लाख युवाओं को मिशन मोड में सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसी के तहत पीएम मोदी लगातार नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement