Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi-President Joe Biden Talks: यूक्रेन से लेकर बांग्लादेश संकट पर पीएम मोदी और प्रेसिडेंट बाइडेन के बीच हुई वार्ता

PM Modi-President Joe Biden Talks: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच सोमवार को फोन पर वार्ता हुई है. दोनों शीर्ष नेताओं ने बांग्लादेश संकट समेत कई मुद्दों पर चर्चा की. 

Latest News
PM Modi-President Joe Biden Talks: यूक्रेन से लेकर बांग्लादेश संकट पर पीएम मोदी और प्रेसिडेंट बाइडेन के बीच ��हुई वार्ता

PM ने प्रेसिडेंट बाइडेन से फोन पर की बात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फोन कॉल पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन से संक्षिप्त वार्ता की है. इस बातचीत में पीएम मोदी ने अपनी यूक्रेन यात्रा के बारे में बताया और दोनों शीर्ष नेताओं के बीच बांग्लादेश के मौजूदा हालात पर चर्चा हुई है. इस साल अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं और उससे पहले पीएम की अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति से वार्ता महत्वपूर्ण मानी जा रही है. पीएम ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस बातचीत की जानकारी दी है. 

जो बाइडेन के साथ हुई पीएम की बातचीत 
पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ अपनी बातचीत के बारे में जानकारी दी है. पीएम ने लिखा, 'आज मेरी अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडन से फोन पर बात हुई है. हमने अलग-अलग क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की. इस चर्चा में यूक्रेन की स्थिति पर हुई बातचीत भी शामिल है. शांति और स्थिरता की शीघ्र वापसी के लिए भारत के पूर्ण समर्थन की नीति को मजबूती के साथ दोहराया है.'


यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut के किसानों पर दिए विवादित बयान से बीजेपी ने झाड़ा पल्ला  


पीएम मोदी ने ट्वीट में जानकारी दी कि बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन और वहां के अल्पसंख्यक हिंदुओं की सुरक्षा पर भी हमने चर्चा की है. बता दें कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के घर और संपत्ति पर हमले को लेकर विश्व के कई देशों और संगठनों ने अपनी चिंता जाहिर की है. 

यूक्रेन पर रूस ने किए ताबड़तोड़ हमले 
बता दें कि यूक्रेन के दौरे से पीएम मोदी वापस लौटे हैं और अमेरिका रूस-यूक्रेन संकट में मजबूती के साथ कीव के साथ खड़ा है. अब तक भारत का रुख तटस्थ रहने का रहा है, लेकिन पीएम मोदी का यूक्रेन दौरा रणनीतिक तौर पर कई संकेत देता है. सोमवार को रूस की ओर से यूक्रेन पर ताबड़तोड़ कई हमले किए गए हैं और ऐसे वक्त में भारत और अमेरिका के बीच वार्ता एक अहम कूटनीतिक कदम है. 

पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच हुई बातचीत में दोनों देशों के बीच अहम साझेदारी को लेकर चर्चा हुई है. अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत के हितों को प्राथमकिता देने की तारीफ खुद प्रधानमंत्री ने की है. पीएम ने इस दौरान इस पर भी जोर दिया कि दो देशों के बीच की यह अहम साझेदारी मानवता के गहरे कल्याण से जुड़ी हुई है.


यह भी पढ़ें: CM Yogi Adityanath की चेतावनी, 'बांग्लादेश वाली गलती यहां न हो जो बटेंगे...'  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement