Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi In Varanasi: पीएम मोदी ने वाराणसी दौरे पर काशी को भव्य क्रिकेट स्टेडियम समेत दिए ये बड़े तोहफे 

Kashi Cricket Stadium: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिन के काशी दौरे पर हैं जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में कई सौगात बांटी है. पीएम ने काशी में भव्य क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी है. राजातालाब गंजारी में 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ में यह स्टेडियम बनने वाला है. 

PM Modi In Varanasi: पीएम म��ोदी ने वाराणसी दौरे पर काशी को भव्य क्रिकेट स्टेडियम समेत दिए ये बड़े तोहफे 

PM Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं और इस बीच शनिवार को एक दिन के दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी पहुंचे. अपने संसदीय क्षेत्र में उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया और कई योजनाओं की घोषणा की. काशी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के लिए आधारशिला रखने के अलावा वह 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे. क्रिकेट स्टेडियम के आधारशिला रखने के कार्यक्रम में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, कपिल देव, सुनील गावस्कर समेत बीसीसीआई के सचिव जय शाह और अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी मौजूद थे. एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत मुख्यममंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया जहां से दोनों नेता एक ओपन गाड़ी में निकले और समर्थकों ने उन पर फूल बरसाए. 

पीएम मोदी का यह कार्यक्रम अगले साल होने वाले चुनाव से पहले काफी महत्वपूर्ण है. काशी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन के साथ पीएम ने रुद्राक्ष अंतर्राष्ट्रीय कोऑपरेशन और कन्वेंशन सेंटर और काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भी हिस्सा लिया.पीएम के एक दिवसीय दौरे में 16 अटल आवासीय विद्यालय का भी उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे और जनता के बीच दोनों नेताओं के लिए जोरदार समर्थन देखने को मिला.

यह भी पढ़ें: मणिपुर में बहाल होगा इंटरनेट, कर्फ्यू में भी ढील, संभल रहे हैं हालात

'खेलों की संस्कृति बदली और अब स्पोर्ट्स करियर बनकर उभरा है'
क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में खेलों की संस्कृति बदली है और खिलाड़ियों के प्रदर्शन में ऐतिहासिक सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि आज स्पोर्ट्स एक करियर विकल्प के तौर पर सामने आया है और देश की सोच ऐसी है कि जो खेलेगा वही तो खिलेगा. पीएम ने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने खेलों में भ्रष्टाचार खत्म किया और चयन में पारदर्शिता आई है. क्रिकेट स्टेडियम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि काशी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण खेल संस्कृति को बढ़ावा देने में मील का पत्थर साबित होगा.

महिला आरक्षण बिल को बताया बड़ी उपलब्धि 
जनसभा को संबोधित करने के दौरान उन्होंने महिला आरक्षण बिल जिस नारी शक्ति वंदन अधिनियम का नाम दिया है उसकी चर्चा भी की. उन्होंने कहा कि देश की आधी आबादी के संकल्प और शक्ति को इससे नई ऊंचाई मिलेगी. पीएम ने कहा कि देश आज हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है. एक महीने पहले ठीक इसी दिन भारत का चंद्रयान-3 शिवशक्ति प्वाइंट पर पहुंचा था. पीएम इस दौरे पर 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे. ये स्कूल श्रमिकों के बच्चों के लिए बनाए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: नागपुर में बारिश बनी आफत, कई इलाकों में बाढ़, NDRF ने संभाला मोर्चा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement