Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM मोदी आज Dwarka Expressway का करेंगे उद्घाटन, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, ये रास्ते रहेंगे बंद

Gurugram Dwarka Expressway: द्वारका एक्सप्रेस-वे से राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुचारू करने और जाम को कम करने में मदद मिलेगी.

Latest News
PM मोदी आज Dwarka Expressway का करेंगे उद्घाटन, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, ये रास्ते रहेंगे बंद

Dwarka Expressway

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली से गुरुग्राम जाने वाले लोगों के लिए अब जाम से बड़ी राहत मिलने वाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (11 मार्च) को गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करेंगे. एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी एक रोड शो करेंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के देखते हुए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इसके मुताबिक द्वारका के आस पास ट्रैफिक की स्थिति हो सकती है. इसलिए इस रूट से बचने की सलाह दी गई है.

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, पीएम मोदी द्वारका सेक्टर-25 में एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे और सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक क्षेत्र में यातायात की आवाजाही को नियंत्रित किया जाएगा. एडवाइजरी में वाहन चालकों से धूलसिरस चौक, सेक्टर आठ-नौ चौराहे, कार्मेल चौक सेक्टर-20, सेक्टर-23 थाने के पास जानकी चौक और पोचनपुर फ्लाईओवर सेक्टर-23 चौक की ओर जाने से बचने का आग्रह किया गया है. परामर्श के मुताबिक, इसके अलावा परिवहन प्राधिकरण कार्यालय के निकट, सेक्टर -21 मेट्रो स्टेशन से पैसिफिक मॉल कट, गोल्फ कोर्स रोड से धूलसिरस चौक व बामनोली और भरथल चौक से धूलसिरस चौक और छावला रोड तक यातायात नियंत्रित किया जाएगा.

परामर्श में कहा गया है कि रेलवे स्टेशन, अस्पताल और आईएसबीटी की ओर जाने वाले वाहन चालकों को यात्रा शुरू करने से पहले योजना बनाने की सलाह दी जाती है. परामर्श के मुताबिक, ''आम जनता और वाहन चालकों को धैर्य रखने, यातायात और सड़क नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है.' पुलिस ने सड़कों पर भीड़ कम करने के लिए लोगों से सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने के लिए भी कहा है. पुलिस ने वाहन चालकों से अपने वाहनों को निर्धारित स्थानों पर खड़े करने का आग्रह किया है.

जाम से मिलेगी निजात
द्वारका एक्सप्रेस-वे से राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच यातायात को सुचारू करने और जाम को कम करने में मदद मिलेगी. आठ लेन वाले द्वारका एक्सप्रेसवे का 19 किलोमीटर लंबा हरियाणा खंड लगभग 4,100 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. इसके अनुसार यह दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट और गुरुग्राम बाईपास से सीधा संपर्क भी प्रदान करेगा.

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को जिन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, उनमें दिल्ली में नांगलोई-नजफगढ़ रोड से सेक्टर 24 द्वारका खंड तक 9.6 किलोमीटर लंबी छह लेन वाली शहरी विस्तार रोड-दो शामिल है. इसके अनुसार पीएम मोदी उत्तर प्रदेश में लगभग 4,600 करोड़ रुपये की लागत से विकसित लखनऊ रिंग रोड के तीन खंड और आंध्र प्रदेश में लगभग 2,950 करोड़ रुपये की लागत से विकसित राष्ट्रीय राजमार्ग-16 का आनंदपुरम-पेंडुर्थी-अनकापल्ली खंड का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश में लगभग 3,400 करोड़ रुपये की लागत वाले राष्ट्रीय राजमार्ग-21 के किरतपुर-से-नेरचौक खंड का भी उद्घाटन करेंगे.  वह कर्नाटक में 2,750 करोड़ रुपये की लागत वाले डोबास्पेट-हेस्कोटे खंड और देशभर के विभिन्न राज्यों में 20,500 करोड़ रुपये की लागत वाली 42 अन्य परियोजनाओं का भी लोकार्पण करेंगे. मोदी देशभर में विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे. (इनपुट- PTI)

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement