Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Womens Day पर PM मोदी का महिलाओं को गिफ्ट, 100 रुपये सस्ते हुए LPG सिलिंडर

LPG Cylinder Price: पीएम मोदी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि एलपीजी के सिलिंडर 100 रुपये सस्ते कर दिए गए हैं. यह ऐलान महिला दिवस के उपलक्ष्य में किया गया है.

Latest News
Womens Day पर PM मोदी का महिलाओं को गिफ्ट, 100 रुपये सस्ते हुए LPG सिलिंडर

एलपीजी के दाम में कटौती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एलपीजी गैस के दाम में कटौती करने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने खुद ट्वीट करके जानकारी दी है कि एलपीजी गैस सिलिंडर के दामों में आज से 100 रुपये की कटौती की जा रही है. पिछले कई महीनों के कमर्शियल गैस के दामों में बदलाव हो रहा था लेकिन घरेलू LPG सिलिंडर के दामों में कोई कमी या बढ़ोतरी नहीं की गई थी.

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, "महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा."


यह भी पढ़ें- 2024 में होगा मोदी vs मायावती? लखनऊ से दिल्ली तक चर्चाएं तेज


कितना होगा असर?
मौजूदा समय में 14.2 किलोग्राम वाला गैस सिलिंडर दिल्ली में 903 रुपये में मिल रहा है. ऐसे में 100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में इन सिलिंडर की कीमत 803 रुपये, कोलकाता में 829 रुपये, मुंबई में 802.50 और चेन्नई में 818.50 रुपये रह जाएगी. 


यह भी पढ़ें- पीएम नरेंद्र मोदी आज कॉन्टेंट क्रिएटर्स को देंगे अवॉर्ड, जानिए कौन-कौन है लिस्ट में शामिल


इससे पहले, घरेलू गैस की कीमतों में आखिरी बार 30 अगस्त 2023 को कटौती की गई थी. 6 महीने के बाद इन दामों में कटौती की गई है. इस दौरान कमर्शियल गैस के दाम कई बार बढ़ चुके हैं. बता दें कि पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें अब कंपनियां ही निर्धारित करती है. सरकार की ओर से लगने वाले टैक्स में कमी करके या अन्य शुल्कों में कमी करके इनके दामों में कमी लाई जाती है.

इसके अलावा, गैस के दामों पर सरकार की ओर से दी जाने वाली सब्सिडी के चलते इसकी कीमतें नियंत्रित रखी जाती हैं.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement